Home हरदोई अवैध काबिज समस्त सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त करायेें:-जिलाधिकारी

अवैध काबिज समस्त सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त करायेें:-जिलाधिकारी

शिकायतों का निस्तारण  पूरी निष्ठा, निष्पक्षता एवं ईमानदारी से कराने का संकल्प लें:-अविनाश कुमार

हरदोई: तहसील सदर में आहूत सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उपस्थित समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा तहसील दिवस में आने वाले गरीब फरियादियों की प्राप्त शिकायतों का निस्तारण  पूरी निष्ठा, निष्पक्षता एवं ईमानदारी से कराने का संकल्प लें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में पट्टा, चकरोड एवं अन्य सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों के सम्बन्ध में प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि संयुक्त टीम बनाकर अवैध काबिज समस्त सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराये और कब्जा करने वाले लोगों पर एंटी भूमाफियां एक्ट के अर्न्तगत एफआईआर दर्ज कराकर जेल भेजें।

निराश्रित, दिव्यांग एवं वृद्वावस्था पेंशन के प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पुराने पेंशनरों की पेंशन किसी कारण बन्द हो गयी है तो उसकी जांच कराकर सही तत्य के आधार पर पेंशन पुनः उपलब्ध करायें और पेंशन हेतु प्राप्त सभी नवीन प्रार्थना पत्रों की जांच कराकर स्वीकृत हेतु मुख्यालय को प्रेषित करें। अन्य विभागों की प्राप्त शिकायतों के निस्तारण हेतु जिलाधिकरी ने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण निर्धारित अवधि में गुणवत्ता पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

बीट सिपाही एवं चौकीदारों के माध्यम से प्रत्येक दिन होने वाली गतिविधियों की जानकारी रखें:-SP

सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा कि आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 की गम्भीरता को ध्यान में रखते हुए अपने क्षेत्रों के बीट सिपाही एवं चौकीदारों के माध्यम से प्रत्येक दिन होने वाली गतिविधियों की जानकारी रखें और असमाजिक, अराजक एवं अपराधिक व्यक्तियों को पाबंद करायें और गांव के गरीब, असहाय लोगों को परेशान करने तथा धमकी आदि देने वालों के विरूद्व जानकारी प्राप्त होते ही तत्काल कार्यवाही करें।

समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0, उप जिलाधिकारी सदर दीक्षा जैन, एस0ओ0सी0 चकबन्दी बी0एन0 उपाध्याय, तहसील सदर सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, बीडीओ, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 की हालत गंभीर

रायबरेली : उत्‍तर प्रदेश के रायबरेली के महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में शराब पीने से चार लोगों की मौत...

भाजपा में बगावत, पूर्व MLA सतीश वर्मा ने बसपा से ठोकी ताल

हरदोई : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे दल- बदल का खेल तेज हो गया है।...

‘स्टैच्यू ऑफ इक्वलिटी’: समानता के लिए काम करने वाले संत रामानुजाचार्य को एक सच्ची श्रद्धांजलि

HBN: 11वीं सदी के सुधारक और वैष्णव संत, श्री रामानुज (रामानुजाचार्य)की 216 फीट ऊंची 'स्टैच्यू ऑफ इक्वलिटी' पर काम तेजी से चल...

समस्त निर्वाचन कार्मिकों को कोविड टीकाकरण का बूस्टर डोज प्रशिक्षण कक्ष में ही कराये जाने की व्यवस्था की जा रही हैः-आकांक्षा राना

हरदोई : मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक, कार्मिक एवं प्रशिक्षण आकांक्षा राना ने बताया है कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 में...
Translate »