Home हरदोई अव्यवस्थाएं देख मंडी सचिव पर भड़के जिलाधिकारी

अव्यवस्थाएं देख मंडी सचिव पर भड़के जिलाधिकारी

हरदोई : डीएम अविनाश कुमार ने शुक्रवार को नवीन गल्ला मंडी हरदोई के सरकारी धान खरीद केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। अव्यवस्थाएं देख मंडी सचिव को फटकार लगाई। उन्होंने मंडी गेट से क्रय केंद्र जाने वाले रास्ते में आढ़तियों की ओर से धान की तौल कराए जाने पर नाराजगी जताई। आढ़ती से बेचे गए धान की खरीद के अभिलेख दिखाने को कहा। आढ़ती की ओर से अभिलेख न दिखा पाने पर लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी। डीएम के निर्देश के उपरांत मंडी सचिव समेत अन्य अधिकारियों ने केंद्र जाने वाले रास्ते को खाली कराया।

डीएम मंडी गेट पर रुके और केंद्र जाने वाले रास्ते पर धर्मकांटा के निकट आढ़तियों की ओर से धान की तौल कराए जाने पर नाराजगी जताई। आढ़ती को बुलाकर उनसे खरीदे गए धान के अभिलेख दिखाने को कहा। अभिलेख न दिखा पाने पर आढ़ती को लाइसेंस निरस्त कराने की चेतावनी दी। इस दौरान अधिकारियों को मंडी में लगे धान खरीद केंद्रों तक जाने वाले रास्ते को खाली कराने के निर्देश दिए। इसके उपरांत डीएम विपणन शाखा प्रथम केंद्र पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने किसानों से बात की। किसानों ने बताया कि चार-पांच दिन से खड़े है, लेकिन अभी तक उनका धान नहीं तौला गया है। डीएम ने केंद्र प्रभारी से अभिलेख देखकर मानक के अनुसार किसानों का धान तौला जाए। छोटे किसानों का धान केंद्र पर प्राथमिकता के साथ तौला जाए। डीएम ने केंद्र प्रभारी को लघु व सीमांत किसानों का धान प्राथमिकता के आधार पर खरीदने को कहा और केंद्र प्रभारी से खरीद संबंधी जानकारी ली। उन्होंने विपणन शाखा के अलावा पीसीएफ, एसएफसी, पीसीयू व मंडी परिषद के खरीद केंद्रों का जायजा लेकर अधिकारियों को अधिक से अधिक धान क्रय करने के निर्देश दिए। डीएम ने मंडी सचिव से कहा कि टोकन के आधार पर किसानों का धान क्रय किया जाए।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »