Home क्राइम उत्तर प्रदेश में कल से 48 घंटे नहीं बिकेगी शराब, बंद रहेंगी...

उत्तर प्रदेश में कल से 48 घंटे नहीं बिकेगी शराब, बंद रहेंगी बीयर की दुकानें

उत्तर प्रदेश में कल से 48 घंटे नहीं बिकेगी शराब

उत्तर प्रदेश के 72 जिलों में 29 नवंबर की शाम से 48 घंटे तक ड्राई डे रहेगा। ऐसा उत्तर प्रदेश विधान परिषद के शिक्षक व स्नातक खण्ड निर्वाचन क्षेत्र की 11 सीटों पर आगामी पहली दिसम्बर को होने वाले मतदान के लिए हो रहा है। 29  की शाम से देसी व अंग्रेजी शराब, बीयर की दुकानें, माडल शाप, भांग की दुकानें बंद रहेंगी। यह ड्राई डे प्रदेश के 72 जिलों में रहेगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अनुसार उन्नाव, कानपुर नगर व कानपुर देहात में यह ड्राई डे लागू नहीं रहेगा। इसी क्रम में लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने भी विज्ञप्ति जारी कर उक्त ड्राई डे की घोषणा की है। 

आपको बता दें कि विधान परिषद की जिन 11 सीटों पर 1 दिसंबर को वोटिंग होनी है. उसमें 6 शिक्षक और 5 स्नातक क्षेत्र की हैं। ये सीटें 6 मई को खाली हो गईं थीं लेकिन कोरोना वायरस की वजह से सही समय पर चुनाव नहीं हो पाया। जिन 11 सीटों पर विधानपरिषद के चुनाव होने हैं उनमें आगरा, लखनऊ, वाराणस और मेरठ में शिक्षक और स्नातक सीट पर वोटिंग होनी है। वहीं इलाहाबाद-झांसी में स्नातक के लिए, बरेली-मुरादाबाद और गोरखपुर-फैजाबाद में शिक्षक के लिए वोटिंग होनी है।भाजपा ने इन 11 सीटों में से 9 पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. वाराणसी और गोरखपुर में भाजपा ने प्रत्याशी नहीं उतारा है। इससे पहले वाराणसी और इलाहबाद-झांसी की स्नातक क्षेत्र पर बीजेपी का कब्जा था और आगरा पर सपा का दबदबा था।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »