Home हरदोई 96 बीघा भूमि पर अवैध कब्जा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

96 बीघा भूमि पर अवैध कब्जा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

सवायजपुर। एसडीएम दीपक वर्मा ने सोमवार शाम हरपालपुर ब्लॉक के ग्राम ज्यूरी चंद्रमपुर में आयोजित चौपाल में ग्रामीणों की शिकायतें सुन उनका निस्तारण किया। एक शिकायत पर एसडीएम ने गांव के बाहर स्थित तालाब का निरीक्षण किया तो इसकी 96 बीघा भूमि पर अवैध कब्जा कर खेती होते मिली। एसडीएम ने भूमि को कब्जा मुक्त करा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

एसडीएम दीपक वर्मा ने गांव में कराए गए विकास कार्यों व योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में जानकारी ली। ग्रामीणों ने तालाब पर कब्जा होने की शिकायत की।

एसडीएम मौके पर गए तो तालाब की 96 बीघा भूमि पर सिंघाड़ा, सरसों, गेहूं व गन्ने की खेती होती मिली। एसडीएम ने तहसीलदार अवनींद्र शुक्ला व नायब तहसीलदार पीयूष भार्गव से नजरी नक्शा से मिलान भी कराया। तालाब की भूमि पर कब्जे की पुष्टि पर एसडीएम ने प्रधान के प्रतिनिधि को फटकार लगाई। एसडीएम ने बताया कि तहसीलदार को दो दिन में अवैध कब्जा करने वालों को चिह्नित कर उन पर जुर्माना लगाने व नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।


ग्रामीणों ने कोटेदार पर पात्र कार्डधारकों को राशन न देने का आरोप लगा शिकायत की। इस पर एसडीएम दीपक वर्मा ने पूर्ति निरीक्षक को कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। एसडीएम ने चौपाल में अनुपस्थित ग्राम विकास अधिकारी सुशील मिश्रा समेत अन्य कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की बात कही।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »