Home हरदोई एक सड़क का नामकरण शहीद मेजर पंकज कुमार पांडे के नाम पर...

एक सड़क का नामकरण शहीद मेजर पंकज कुमार पांडे के नाम पर किया जाएगाः-नितिन अग्रवाल

शहीद के शोकाकुल परिवार को जिलाधिकारी ने घर पर पहुॅचकर शोक संवेदनाएं प्रकट की एवं परिवार को हर प्रकार की मदद का भरोसा दिलाया

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अनुदान राशि स्वरूप 50लाख रुपए का स्वीकृति पत्र शहीद के परिवार को प्रदान किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: जनपद महोलिया शिवपार निवासी श्री अवधेश पांडे के बेटे पंकज कुमार पांडेय सेना में मेजर के पद पर पदस्थ थे, जिनकी पोस्टिंग आजकल अरुणाचल प्रदेश में थी। मेजर पंकज कुमार पांडे 20 सिख बटालियन में पदस्थ थे विषम परिस्थियों में अपने कर्तव्यों का निवर्हन करते हुए 22 जुलाई की शाम को शहीद हो गये।

उनका अंतिम संस्कार उनके परिवार के समक्ष लेखापानी नामक स्थान पर आसाम में, पूर्ण राष्ट्रीय सम्मान के साथ किया गया। वे अपने पीछे अपनी पत्नी एवं डेढ़ वर्षीय पुत्री को छोड़ गए हैं साथ ही उनके माता-पिता भाई-बहन एवं अन्य परिवार यही हरदोई में निवास करते है।

आज 25 जुलाई को उनके घर पर शोक सभा का आयोजन किया गया, जहां पर जिलाधिकारी अविनाश कुमार, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, एवं जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल ओपी मिश्रा ने पहुंचकर शोक संवेदनाएं प्रकट की एवं परिवार को हर प्रकार की मदद का भरोसा दिलाया।

जिलाधिकारी ने कहा है कि दुःख की इस घड़ी में प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन पूरी तरह से परिवार के साथ खड़ा है। उन्होने उनके माता, पिता, भाई, पत्नी एवं पुत्री से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया, और शासन को उनके साथ होने की बात कही।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अनुदान राशि स्वरूप 50लाख रुपए का स्वीकृति पत्र मा0 विधायक सदर नितिन अग्रवाल द्वारा शहीद के परिवार को प्रदान किया गया तथा साथ ही उन्होने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार एक सड़क का नामकरण शहीद मेजर पंकज कुमार पांडेय के नाम पर किया जाएगा और एक आश्रित को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।

इस मौके पर जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम, तहसीलदार सदर सहित जनप्रतिनिधिगण, अधिकारीगण एवं गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित रहे।

- Advertisment -

Most Popular

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा टीकाकरण बूथों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

ग्राम कमरौली में अनुपस्थित पंचायत सहायक के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये गये हरदोई : आज मुख्य विकास अधिकारी...

शर्मनाक: मां को जान से मारने की धमकी देकर बेटी से करता था दुष्कर्म

HBN: राजस्थान के उदयपुर में कलयुगी बाप का घिनौना चेहरा सामने आया है। यहां एक शख्स अपनी ही बेटी को डरा-धमकाकर उसके...

अगले 2 दिनों में भीषण ठंड के साथ ही घना कोहरा

सर्दी का सितम: दिल्ली, यूपी और हरियाणा समेत उत्तर भारत को 2 दिन बहुत सताएगी सर्दी, घना कोहरा भी बढ़ाएगा टेंशन

शख्स ने खरीदी 4 करोड़ की व्हिस्की, जानिए क्या है खास

HBN: कुछ लोग महंगी शराब पीने के शौकीन होते हैं, इसके लिए वे हर कीमत चुकाने को भी तैयार हो जाते हैं।...

Recent Comments

Translate »