Home हरदोई एक सड़क का नामकरण शहीद मेजर पंकज कुमार पांडे के नाम पर...

एक सड़क का नामकरण शहीद मेजर पंकज कुमार पांडे के नाम पर किया जाएगाः-नितिन अग्रवाल

शहीद के शोकाकुल परिवार को जिलाधिकारी ने घर पर पहुॅचकर शोक संवेदनाएं प्रकट की एवं परिवार को हर प्रकार की मदद का भरोसा दिलाया

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अनुदान राशि स्वरूप 50लाख रुपए का स्वीकृति पत्र शहीद के परिवार को प्रदान किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: जनपद महोलिया शिवपार निवासी श्री अवधेश पांडे के बेटे पंकज कुमार पांडेय सेना में मेजर के पद पर पदस्थ थे, जिनकी पोस्टिंग आजकल अरुणाचल प्रदेश में थी। मेजर पंकज कुमार पांडे 20 सिख बटालियन में पदस्थ थे विषम परिस्थियों में अपने कर्तव्यों का निवर्हन करते हुए 22 जुलाई की शाम को शहीद हो गये।

उनका अंतिम संस्कार उनके परिवार के समक्ष लेखापानी नामक स्थान पर आसाम में, पूर्ण राष्ट्रीय सम्मान के साथ किया गया। वे अपने पीछे अपनी पत्नी एवं डेढ़ वर्षीय पुत्री को छोड़ गए हैं साथ ही उनके माता-पिता भाई-बहन एवं अन्य परिवार यही हरदोई में निवास करते है।

आज 25 जुलाई को उनके घर पर शोक सभा का आयोजन किया गया, जहां पर जिलाधिकारी अविनाश कुमार, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, एवं जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल ओपी मिश्रा ने पहुंचकर शोक संवेदनाएं प्रकट की एवं परिवार को हर प्रकार की मदद का भरोसा दिलाया।

जिलाधिकारी ने कहा है कि दुःख की इस घड़ी में प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन पूरी तरह से परिवार के साथ खड़ा है। उन्होने उनके माता, पिता, भाई, पत्नी एवं पुत्री से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया, और शासन को उनके साथ होने की बात कही।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अनुदान राशि स्वरूप 50लाख रुपए का स्वीकृति पत्र मा0 विधायक सदर नितिन अग्रवाल द्वारा शहीद के परिवार को प्रदान किया गया तथा साथ ही उन्होने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार एक सड़क का नामकरण शहीद मेजर पंकज कुमार पांडेय के नाम पर किया जाएगा और एक आश्रित को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।

इस मौके पर जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम, तहसीलदार सदर सहित जनप्रतिनिधिगण, अधिकारीगण एवं गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित रहे।

- Advertisment -

Most Popular

डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना समेत 126 महादानियों ने किया रक्तदान

हरदोई। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 126 महादानियों ने रक्तदान कर समाज को जनहित में...

क्या है ‘ग्लू ग्रांट’ (Glue Grant) योजना व ‘मेटा विश्‍वविद्यालय’ (Meta University)अवधारण?

चालीस केंद्रीय विश्वविद्यालय अकादमिक क्रेडिट बैंक व यूजी पाठ्यक्रमों में बहु-विषयक (multidisciplinary) को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लू ग्रांट (Glue Grant) जैसे...

रोजा-इफ्तार कराने वाले लगा रहे संगम में डुबकी:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

हरदोई : रसखान प्रेक्षागृह में पांच अरब 96 करोड़ 95 लाख रुपये की 159 कार्यों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने...

65 बाघों का घर, पीलीभीत टाइगर रिजर्व, Pilibhit Tiger Reserve

पीलीभीत बाध अभयारण्य उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में स्थित है और 2014 में इसे टाइगर रिजर्व के रूप में अधिसूचित किया...

Recent Comments

Translate »