Home क्राइम किसानों की भूमि कब्जा, डीजल, खाद-बीज की समस्याओं का निदान तत्काल प्रभाव...

किसानों की भूमि कब्जा, डीजल, खाद-बीज की समस्याओं का निदान तत्काल प्रभाव से करायेंःडिम्पल वर्मा

किसानों की भूमि कब्जा, डीजल, खाद-बीज की समस्याओं का निदान तत्काल प्रभाव से करायेंः- नोडल

हरदोई, 28 दिसम्बर 2020ः- जनपद की शान्ति एवं आम जनमानस की समस्याओं के निस्तारण के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जनपद की नोडल अधिकारी डिम्पल वर्मा ने उपस्थित समस्त उप जिलाधिकारी तथा क्षेत्राधिकारी को निर्देश दिये की संयुक्त रूप से टीम बनाकर गांव के किसानों की भूमि कब्जा, डीजल, खाद-बीज की समस्याओं का निदान तत्काल प्रभाव करायें और किसानों को समय पर लोन उपलब्ध कराने में सहयोग करें तथा किसान प्रतिनिधियों से वार्ता भी करते रहे।

गरीब, असहाय तथा निर्बल लोगों को न्याय दिलाते हुए अपने कर्त्वयों का पालन करेंः- डिम्पल वर्मा

उन्होने कहा कि इसके साथ ही नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों की गतिविधियों पर नजर रखने के साथ ही आम जनमानस की आय, जाति, जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र तथा खसरा, खतौनी आदि शिकायतों को प्राथमिकता दें और गरीब, असहाय तथा निर्बल लोगों को न्याय दिलाते हुए अपने कर्त्वयों का पालन करें।

गांव की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखने का सबसे अच्छा सूत्र चैकीदारः- एडीजी

बैठक में एडीजी नीरा रावत ने समस्त एसडीएम एवं सीओ को निर्देश दिये कि गांव की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखने का सबसे अच्छा सूत्र चैकीदार होता है इसलिए सभी सीओ, थानाध्यक्षों के माध्यम से गांव में होने वाली प्रत्येक गतिविधि की जानकारी चैकीदारों से प्राप्त करें और उसी आधार पर अपनी तैयारी एवं कार्यवाही सुनिश्चित करें।

भूमि पर अवैध कब्जा करने, अपराधी व आसामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही करेंः- नीरा रावत

उन्होने कहा की गांव में किसान एवं ग्रामीणों की समस्याओं एवं अपराधियों की जानकारी रखने के लिए लेखपाल, बीट सिपाही आदि के माध्यम से गांव में अपने-अपने सम्पर्क सूत्र बढ़ायें। उन्होने कहा कि गांव में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए लेखपाल, बीट सिपाही तथा चैकीदार नियमित रूप से भ्रमण करें और किसानों एवं ग्रामीणों की समस्याओं की जानकारी तत्काल अपने उच्चाधिकारियों को दें और क्षेत्र भूमि पर अवैध कब्जा करने, वाले अपराधी व आसामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही करें।

बैठक में जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि किसानों की समस्याओं के निस्तारण हेतु प्रत्येक माह बैठक करने के साथ नियमित रूप से किसान प्रतिनिधि एवं किसानों से वार्ता कर उनकी समस्याओं का समाधान कराया जा रहा है और आम जनसामान्य लोगों की समस्याओं का भी निस्तारण प्राथमिकता पर कराया जा रहा है।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शान्ति व्यवस्था बनायें रखने तथा अपराधिक व आसामाजिक तत्वों पर निगरानी रखनें के लिए रात्रि गस्त बढ़ा दी गयी है और समस्त क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्षों को निरन्तर भ्रमणशील रहने के निर्देश दिये गये है। बैठक में अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक, उप जिलाधिकारी सदर लक्ष्मी एन, सण्डीला मनोज कुमार श्रीवास्तव, शाहाबाद अतुल प्रकाश श्रीवास्तव, बिलग्राम कपिल देव यादव, सवायजपुर दीपक कुमार वर्मा तथा समस्त क्षेत्राधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »