Home हरदोई किसान के बेटे ने एसडीएम बन जिले को किया गौरवान्वित

किसान के बेटे ने एसडीएम बन जिले को किया गौरवान्वित

हरदोई। माधौगंज ब्लाक के पड़ना लखनपुर निवासी एक किसान के बेटे ने एसडीएम बनकर जिले को गौरवान्वित किया है । डॉ. अभिनीत कुमार को PCS में  36वीं रैंक मिली है।

पड़ना लखनपुर निवासी धर्मेंद्र खेती करते हैं। उनके छोटे पुत्र डॉ. अभिनीत कुमार ने बुधवार को जारी पीसीएस परीक्षा में सफलता पाई है। वर्ष 2018 की परीक्षा में भी डॉ. अभिनीत का चयन खाद्य सुरक्षा अधिकारी के पद पर हो चुका है।

अभी इसमें नियुक्ति की प्रक्रिया चल ही रही थी कि वर्ष 2019 की परीक्षा के परिणाम में उनका चयन एसडीएम के पद पर हो गया। डॉ. अभिनीत ने वर्ष 2020 की भी पीसीएस परीक्षा दी है।

उनकी प्रारंभिक शिक्षा फूलमती मां सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज माधौगंज से हुई है। हाईस्कूल की परीक्षा हृदय नरायण इंटर कालेज में वर्ष 2006 में 73 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी, जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षा 72 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की। इसके बाद पं. दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गो अनुसंधान संस्थान से पढ़ाई की थी।

ओवरऑल टॉप करने में वर्ष 2017 में राज्यपाल ने उन्हें गोल्ड मेडल से सम्मानित किया है। डॉ. अभिनीत कुमार की मां मालती वर्मा गृहिणी है, जबकि बड़ा भाई अभिनेष कुमार नहर विभाग में सहायक अभियंता के पद पर तैनात हैं।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »