Home हरदोई कोरोना वैक्सीन, चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों का पहले चरण में टीकाकरण होगा

कोरोना वैक्सीन, चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों का पहले चरण में टीकाकरण होगा

हरदोई: कोरोना वैक्सीन जब भी आए, चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों का पहले चरण में टीकाकरण होगा, जिसकी तैयारियों भी तेजी से चल रही हैं। सरकारी और निजी अस्पतालों के कर्मियों के नाम, पता आदि पूरे विवरण की पोर्टल पर शुक्रवार से मैपिग शुरू की गई है, जिसके बाद आगे के दिशा निर्देश पर काम किया जाएगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से जारी दिशा निर्देशों के आधार पर काम चल रहा है, जिसमें कोरोना योद्धा के रूप में काम करने वाले कर्मचारियों और हाई रिस्क वाले लोगों को भी चिन्हित कराया गया था। कोरोना वैक्सीन जब भी आए, टीकाकरण की स्वास्थ्य कर्मचारियों से शुरुआत होगी और उसके बाद अन्य चिन्हित लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

उसी के लिए 72 सरकारी अस्पतालों के 13 हजार 498 और 125 निजी अस्पताल और क्लीनिकों के 955 चिकित्सकों व कर्मचारियों की सूची तैयार कराई गई थी, जिसकी फीडिग शुरू हो गई है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. प्रशांत रंजन ने बताया कि सभी का कोविन पोर्टल पर विवरण फीड कर मैपिग कराई जा रही है। जिसमें नाम, पता, आधार संख्या आदि सब कुछ दर्ज हो जाएगा। गुरुवार से शुरू हुआ काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा और उसके बाद आगे के कदम बढ़ाए जाएंगे।

कोरोना वैक्सीन के लिए कोल्ड चैन का कराया जा रहा विस्तार

वैक्सीन जब भी आए, लेकिन कोल्ड चैन मजबूत की जा रही है। सीतापुर मार्ग पर जीडीसी के पास स्वास्थ्य विभाग की इमारत में कोल्ड चैन तैयार है, वैसे तो क्षमता के हिसाब से संसाधनों का पूरा इंतजाम है, लेकिन कोविड के नियमों का कोल्ड चैन में भी पालन किया जाएगा और इसे बड़ा कराया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से इसके लिए हर जिले को दो लाख रुपये दिए गए हैं। उससे काम शुरू कराया जा रहा है।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »