Home क्राइम गोरखनाथ मंदिर पहुंचे फ्रांस के राजदूत

गोरखनाथ मंदिर पहुंचे फ्रांस के राजदूत

फ्रांस के राजदूत एमैनुएल लेनायं गुरुवार सुबह गोरखनाथ मंदिर पहुंचे

उत्‍तर प्रदेश के विशेष दौरे पर आए भारत में फ्रांस के राजदूत एमैनुएल लेनायं गुरुवार सुबह गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। एमैनुएल लेनायं ने मुख्‍य मंदिर में दर्शन किया और मंदिर परिसर का भ्रमण किया। इस दौरान वह ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्‍वरों के स्‍माधि स्‍थल और भीम सरोवर पर भी गए। इस दौरान मंदिर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे।

एमैनुएल लेनायं यूपी के विशेष दौरे पर हैं। कल उन्‍होंने लखनऊ में सीएम योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि उनके बीच सांस्‍कृतिक पर्यटन को बढ़ावा देने और भारत-फ्रांस के बीच सम्‍बन्‍धों को बढ़ावा देने में उत्‍तर प्रदेश के भावी योगदान पर चर्चा हुई। 

इस मुलाकात की जानकारी सीएम योगी ने एक ट्वीट के जरिए खुद दी। उन्‍होंने कहा कि भारत में फ्रांस के राजदूत एमैनुएल लेनायं के साथ अद्भुत मुलाकात हुई। हमने फ्रांस और भारत के बीच संबंधों को और मजबूत करने के साथ उत्तर प्रदेश की विशाल क्षमता का लाभ उठाने के लिए साझेदारी को आगे बढ़ाने पर उपयोगी चर्चा की।

फ्रांस के राजदूत का उत्‍तर प्रदेश का दौरा कई मायनों में काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। मंगलवार से जारी इस दौरे के तहत एमैनुएल लेनायं आज ही गोरखपुर पहुंचेंगे। वह कल यहां गोरखनाथ मंदिर में दर्शन भी करेंगे। नाथ संप्रदाय की इस सर्वोच्‍च पीठ में वह करीब दो घंटे का वक्‍त बिताएंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ही गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर भी हैं। वह भी कल गोरखपुर में होंगे। एमैनुएल लेनायं गोरखपुर एयरपोर्ट से ही नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। इसके पहले मंगलवार को अपने यूपी दौरे के पहले दिन फ्रांस के राजदूत एतिहासिक स्‍मारक पर भी गए। बुधवार को वह अयोध्‍या होते ही रात में गोरखपुर पहुंच रहे हैं

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »