Home हरदोई छोटे भाई ने बड़े भाई को मां की जलती चिता (pyre)में फेंका

छोटे भाई ने बड़े भाई को मां की जलती चिता (pyre)में फेंका

संडीला। ग्राम मुसैला में संपत्ति के विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई को मां की जलती चिता (pyre) में फेंक दिया। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। चिता (pyre) झुलसे बड़े भाई को आनन-फानन में संडीला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जबकि आरोपी छोटा भाई फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

संडीला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मुसैला निवासी सिताला (70) की मंगलवार रात मौत हो गई थी। उसके दो पुत्रों दीना (55) और छोटेलाल (47) के बीच बुधवार की सुबह सिताला के मकान को लेकर विवाद हो गया।

परिचितों ने हालात का हवाला देकर विवाद न करने की सलाह दी तो मामला शांत हो गया। इसके बाद सिताला का अंतिम संस्कार गांव में ही स्थित उसके बाग में किया जा रहा था। इसी दौरान अचानक छोटेलाल आक्रोशित हो गया और बड़े भाई दीना को मां सिताला की जलती चिता (pyre) में फेंक दिया।
इससे अंतिम संस्कार में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन ही दीना को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संडीला ले जाया गया। चिकित्सकों ने उसका उपचार किया। हालत खतरे से बाहर बताई है। कोतवाल सुरेश मिश्रा ने बताया कि घटना संज्ञान में है। भाइयों के बीच विवाद हुआ है। तहरीर मिलते ही रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

मकान को लेकर है विवाद

दीना परिवार के साथ कुछ समय से संडीला कस्बे के सुंबाबाग में किराये के मकान में रहता है। परिवार चलाने के लिए वह मजदूरी करता है। छोटेलाल गांव में ही मां सिताला के मकान के पीछे की ओर बने एक कमरे में रहता है।

वह भी मजदूरी करता है। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत सिताला को कालोनी मिली थी। 336 वर्ग फीट में इसका निर्माण कराया गया है। ग्रामीणों के मुताबिक दीना और छोटेलाल इस मकान को अपने-अपने कब्जे में लेना चाहते हैं। इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद है।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »