Home हरदोई जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का किया निरीक्षण

हरदोई: प्रदीप पाल- जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के निरीक्षण में सबसे पहले हेल्प डेस्क पर थर्मल स्क्रीनिंग एवं पल्स आक्सीमीटर द्वारा अपने तापमान की जांच कराई तथा हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मचारियों से थर्मल स्क्रीनिंग एवं पल्स आक्सीमीटर से तापमान लेने की जानकारी प्राप्त करने के उपरान्त वित्त एवं लेखा अधिकारी कक्ष में सेवा निवृत्त शिक्षकों पेंशनरों की फाइल एवं रजिस्टर आदि की समीक्षा की तथा वित्त एवं लेखा अधिकारी योगेश कुमार पाण्डेय को निर्देश दिये कि सेवा निवृत्त शिक्षकों की सभी अभिलेख सुरक्षित रखें और शिक्षकों को समय पर पेंशन आदि का भुगतान करायें।
शिक्षकों की सर्विस बुक, जीपीएफ पास बुक एवं अन्य पत्रावलियों की समीक्षा में कमियां पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पटल सहायकों को निर्देश दिये कि समस्त शिक्षकों की सर्विस बुक, जीपीएफ पास बुक व अन्य पत्रावलियों को निर्धारित समय पर अपडेट करें और इसके सम्बन्ध में संबंधित शिक्षकों को जानकारी उपलब्ध करायें। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी विद्यालयों में कायाकल्प तथा अन्य योजनाओं से विद्यालयों में शौचालय, अतिरिक्त भवन, रसोई आदि निर्माण के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करने के साथ मिड-डे मील की भी समीक्षा की। बीएसए कार्योलय में निरीक्षण के दौरान पटल सहायकों के कक्षों में बेतरतीब पड़ी पुरानी फाइलों एवं गैलरी में गन्दगी देखकर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव को निर्देश दिये कि फाइलों का रख-रखाव सही कराने के साथ कार्यालय में व्यापक स्तर पर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करें।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »