Home हरदोई जिला युवा संसद कार्यक्रम में अनुभव मिश्रा एवं शिव ओम सिंह सिंह...

जिला युवा संसद कार्यक्रम में अनुभव मिश्रा एवं शिव ओम सिंह सिंह विजेता रहे

हरदोई। नेहरू युवा केन्द्र लखनऊ, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में सोमवार को जिला स्तरीय युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन वर्चुअल माध्यम से किया गया। जनपद हरदोई की जिला युवा अधिकारी प्रतिमा वर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम में 18 से 25 वर्ष के युवा प्रतिभाग कर सकते हैं। इसका उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं में छिपी प्रतिभा को एक प्लेटफार्म देना था।

इस युवा संसद कार्यक्रम में जनपद हरदोई, लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव एवं सीतापुर के विभिन्न महाविद्यालयों के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने प्रतिभाग किया ।


कार्यक्रम के दौरान युवाओं ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति- 2020: भारत में शिक्षा को बदल देगी, उन्नत भारत अभियान: समुदाय की शक्ति को उजागर करना तथा उनके उत्थान के लिए प्रौद्योगिकियों का उपयोग करना, शून्य बजट प्राकृतिक खेती किसानों के लिए एक वरदान है एवं अनलाकिंग रोल इकोनॉमी इन दि फेस अॉफ न्यू नारमल पर वर्चुअल माध्यम से अपने अपने विचार प्रस्तुत किये।

निर्णायक मंडल में लखनऊ से डॉ0 एसपी सिंह, रंजना द्विवेदी, डाॅ0 नीतू सिंह, डाॅ0 शुचि मिश्रा, लायक राम मानव, सौरभ कुमार खरे रहे। जिला युवा संसद 2021 प्रतियोगिता में राष्ट्रीय सेवा योजना, जनपद हरदोई के सीएसएन पी0जी0 कालेज के अनुभव मिश्रा प्रथम एवं राजकीय महाविद्यालय पिहानी हरदोई के शिव ओम सिंह ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »