Home हरदोई जिले में शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिशत 71.62 एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र...

जिले में शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिशत 71.62 एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का मतदान प्रतिशत 39.56 प्रतिशत रहा

विधान परिषद चुनाव में जिले के 85 बूथों पर सुबह से शुरू हुई मतदान की प्रक्रिया देर शाम थम गई। मतदान के दौरान मतदाताओं में जहां उत्साह देखने को मिला, वहीं आला अधिकारियों से लेकर शासन के अधिाकरियों तक ने निरीक्षण कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिले में शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिशत 71.62 एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का मतदान प्रतिशत 39.56 प्रतिशत रहा।

शहर में राजकीय इंटर कालेज में शिक्षक स्नातक को लेकर वोट डाले गए। सुबह आठ बजे ही बूथ के द्वार मतदाताओं के लिए खुलने के बाद मतदाताओं का आना और अपने मताधिकार का प्रयोग करना शुरू हो गया था।

पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल सदर विधायक नितिन अग्रवाल, नगर पालिका चेयरमैन सुख सागर मिश्रा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल ने किया मतदान


पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल, सदर विधायक नितिन अग्रवाल, नगर पालिका चेयरमैन सुख सागर मिश्रा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष उमेश अग्रवाल, नरेश गोयल, राजीव रंजन मिश्रा, कीर्ति सिंह, अलका गुप्ता आदि ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।


विकास खंड कोथावां क्षेत्र के स्नातक व शिक्षकों ने गांधी इंटर कॉलेज मतदान केंद्र पर अपना मतदान किया। यहां पोलिंग बूथ दो विधायक रामपाल वर्मा, प्रभाष कुमार व एक सांसद अशोक रावत ने भी अपने मत का प्रयोग किया।


मतदान केंद्र पर विकास खंड अधिकारी कोथावां अमरेंद्र सिंह व पुलिस बल मौजूद रहे। संवाद न्यूज एजेंसी मल्लावां के अनुसार एमएलसी स्नातक चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासी जागरुकता दिखी। बीएन इंटर काजेल मतदेय स्थल पर मतदाताओं की लाइन लगी रही।

डीएम अविनाश कुमार व पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने मतदेय स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया

डीएम अविनाश कुमार व पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने मतदेय स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। विधायक आशीष सिंह आशू के प्रतिनिधि नीरज विद्यार्थी ने माधौगंज में मतदान किया। जबकि बीएन इंटर कालेज में पूर्व विधायक सतीश वर्मा पूर्व सांसद अंजूबाला ने मतदान किया।
संवाद न्यूज एजेंसी टोडरपुर के अनुसार, भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र नीरज ने मंगलवार को टोंडरपुर में क्षेत्र पंचायत कार्यालय स्थिति बूथ पर जाकर देखरेख की और वहां का हाल जाना।

पिहानी , स्नातक निर्वाचन के लिए खंड विकास विकास कार्यालय पर दो तथा शिक्षक निर्वाचन हेतु एक बूथ बनाया गया था। सुबह धीमी गति से शुरू हुए मतदान में दोपहर को तेजी आई। शाम चार बजे तक ज्यादातर वोट डाले चुके चुके थे।


यहां स्नातक निर्वाचन में दोनों बूथों पर कुल 1455 मतों के सापेक्ष कुल 795 वोट डाले गए। मतदान का प्रतिशत 54.63 रहा। कुल 179 महिलाओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। शिक्षक में कुल 117 मतों के सापेक्ष 86 वोट पड़े। यहां मतदान का प्रतिशत 73 रहा।

बावन प्रतिनिधि के अनुसार ब्लॉक सभागार में बनाये गए तीन बूथों 42, 42 आ, 42 ब में ब्लॉक के स्नातक के कुल 1983 वोटरों में 826 मतदाताओं ने वहीं शिक्षक के कुल 147 में 88 वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सांडी प्रतिनिधि के अनुसार एमएलसी चुनाव के लिए ब्लाक में शिक्षक समेत चार बूथों पर मतदान हुआ। मतदान में शिक्षक के 174 वोट पड़े।


हरपालपुर में स्नातक के कुल 2002 मतों के सापेक्ष 1111 ने वोट किया। बिलग्राम तहसील में स्नातक एमएलसी के मतदान में पांच बूथों 4416 में 1477 वोट पड़े। शाहाबाद, लखनऊ खंड स्नातक चुनाव में 55,33 मतदाताओं ने मत का प्रयोग किया। शिक्षक स्नातक चुनाव में 80.13 प्रतिशत मतदान हुआ।


स्नातक में 2100 में 1162 लोगो ने वोट डाला जबकि शिक्षक स्नातक में 151 मतदाताओ में 121 लोगो ने मतदान किया। राजीनीति दलों के नेताओं में भाजपा के जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा पूर्व विधायक व सपा नेता आसिफ खां बब्बू ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।


जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि मतदान की समाप्ति के बाद लखनऊ खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में जिले से मतदान प्रतिशत 71.62 एवं लखनऊ खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से जिले का मतदान प्रतिशत 39.56रहा।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »