Home हरदोई तौल न होने से नाराज किसानों ने मंडी के केंद्रों पर काटा...

तौल न होने से नाराज किसानों ने मंडी के केंद्रों पर काटा हंगामा

हरदोई। चौबीस घंटे के इंतजार के बाद भी धान की तौल न होने और मंडी के कर्मचारियों द्वारा धान को मानकविहीन बताने से नाराज किसानों ने बुधवार दोपहर हरदोई मंडी स्थित क्रय केंद्रों पर हंगामा कर दिया। सूचना मिलने पर तहसीलदार सदर रामवीर सिंह व डिप्टी आरएमओ अनुराग पांडे मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसानों से बात कर मानक के अनुसार उपज की तौल शुरू कराकर मामला शांत कराया।

जिले में धान की सरकारी खरीद के लिए सात एजेंसियों के 79 क्रय केंद्र खोले गए हैं। इनमें से कोऑपरेटिव के अधिकांश क्रय केंद्रों पर अब भी सुस्ती बरकरार है, जबकि हरदोई शहर मंडी में किसानों की भारी भीड़ जुट रही है। यहां आने वाले किसानों में अधिकांश शाहाबाद क्षेत्र के हैं। मंगलवार दोपहर से ही किसान ट्रैक्टर से धान लेकर हरदोई मंडी पहुंच गए थे। यहां कर्मचारियों ने उनका धान मानकविहीन बता दिया। बुधवार तक कई किसानों ने इंतजार किया लेकिन तौल शुरू न होने पर उनका धैर्य जवाब दे गया। किसानों ने केंद्र पर खरीद न होने का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। क्रय केंद्रों के टिन शेड के आगे आड़ी तिरछी ट्रालियां खड़ी कर दीं। कहा कि केंद्र प्रभारी पहले खरीद में टाल मटोल करते रहे। सुबह ट्रालियों में भरकर लाए गए धान को मानकविहीन बताकर खरीद से इनकार कर दिया। हंगामे की बात पता चलने पर तहसीलदार रामवीर सिंह व डिप्टी आरएमओ अनुराग पांडे मौके पर पहुंचे और किसानों से बात की। अधिकारियों ने तौल शुरू करा मामला शांत कराया।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »