Home हरदोई थप्पड़बाज DM की जगह सूरजपुर का चार्ज संभालेंगे हरदोई के गौरव सिंह...

थप्पड़बाज DM की जगह सूरजपुर का चार्ज संभालेंगे हरदोई के गौरव सिंह , भाई आशीष सिंह हैं BJP विधायक

हरदोई : छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में युवक को थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर (DM) रणवीर शर्मा की जगह जिले के गौरव कुमार सिंह वहां के DM की जिम्मेदारी निभाएंगे। सूचना आने के बाद उनके गृह जनपद में भी काफी चर्चा  रही। 2013 बैच के आईएएस अफसर हैं गौरव सिंह।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लॉकडाउन चेकिंग के दौरान युवक को थप्पड़ मारने के साथ ही साथ उसका मोबाइल तोडऩे वाले सूरजपुर के कलेक्टर (DM) रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिया। इसके साथ ही पीडि़त युवक को एक नया मोबाइल फोन भी देने को कहा है। रणबीर शर्मा का चार्ज उत्तर प्रदेश के हरदोई निवासी गौरव सिंह ने लिया है।

वे भाजपा विधायक आशीष सिंह आशू के भाई हैं। मूल रूप से जनपद के मल्लावां क्षेत्र के देवनपुर के रहने वाले हैं। वे अभी तक रायपुर में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालक अधिकारी थे। उनकी शुरुआती शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर में हुई और फिर यहीं के पीबीआर इंटर कॉलेज गौसगंज से इंटर किया था।

उन्होंने आईआईटी दिल्ली से सोलर ऊर्जा में पीएचडी की है और 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उनके साथी व गांव के लोग बताते हैं कि गौरव मिलनसार और हंसमुख स्वभाव के हैं। उनके गांव आने पर कभी भी नहीं लगता कि वे आईएएस अधिकारी हैं।

गौसगंज के पीबीआर इंटर कॉलेज के प्रिंसपल रहे शिवराज सिंह के तीन पुत्रों और चार पुत्रियों के परिवार में गौरव शुरू से ही मेधावी छात्र रहे। गौरव को कलेक्टर (DM) के रूप में पहली बार पदभार मिला है। गौरव को कलक्टर बनाए जाने पर उनसे जुड़े लोगों और गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है। उनके भाई विधायक आशीष सिंह ने बताया कि निश्चित रूप से उन्हें खुशी है और यह आशा करते हैं कि वह अपने दायित्वों को बखूबी निभाएं।

हरदोई : शाहाबाद सीएचसी पर भी विधायक निधि से लगेगा आक्सीजन प्लांट

पूर्व कलेक्टर (DM) रणबीर शर्मा ने मांगी माफी :

 थप्पड़ की गूंज काफी दूर तक पहुंचते ही मामले ने तूल पकड़ा। इसके बाद पूर्व कलेक्टर रणबीर शर्मा ने वीडियो जारी कर माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि सालभर से मैं और पूरा अमला मेहनत कर रहे हैं। मैं और मेरे माता-पिता भी कोविड की चपेट में आये थे, इसे भलीभांति समझता हूं। किसी व्यक्ति पर शारीरिक रूप से क्या बीतती है। उन्होंने आवेश में आकर थप्पड़ मारने की बात कही और क्षमा मांगी है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राज्य प्रशासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) अधिकारी रणबीर शर्मा का तबादला संयुक्त सचिव (प्रतीक्षारत) के रूप में नवा रायपुर के मंत्रालय (सचिवालय) में कर दिया है।  

देश की हर नौकरी की खबर आप तक सबसे पहले आपकी अपनी एप्प “रोजगार अलर्ट “पर

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.hdibharat.rojgaralert
- Advertisment -

Most Popular

डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना समेत 126 महादानियों ने किया रक्तदान

हरदोई। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 126 महादानियों ने रक्तदान कर समाज को जनहित में...

क्या है ‘ग्लू ग्रांट’ (Glue Grant) योजना व ‘मेटा विश्‍वविद्यालय’ (Meta University)अवधारण?

चालीस केंद्रीय विश्वविद्यालय अकादमिक क्रेडिट बैंक व यूजी पाठ्यक्रमों में बहु-विषयक (multidisciplinary) को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लू ग्रांट (Glue Grant) जैसे...

रोजा-इफ्तार कराने वाले लगा रहे संगम में डुबकी:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

हरदोई : रसखान प्रेक्षागृह में पांच अरब 96 करोड़ 95 लाख रुपये की 159 कार्यों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने...

65 बाघों का घर, पीलीभीत टाइगर रिजर्व, Pilibhit Tiger Reserve

पीलीभीत बाध अभयारण्य उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में स्थित है और 2014 में इसे टाइगर रिजर्व के रूप में अधिसूचित किया...

Recent Comments

Translate »