Home हरदोई विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, पिता ने लगाया दहेज हत्या का...

विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, पिता ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

हरदोई। मल्लावां कस्बे के मोहल्ला कटरा गंगारामपुर निवासी विवाहिता का शव घर के एक कमरे में फंदे पर लटकता मिला। परिजन घटना का कारण नहीं बता सके। विवाहिता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कस्बे के मोहल्ला कटरा गंगारामपुर निवासी कोमल (24) की रविवार की रात संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उसका शव घर के एक कमरे में पंखे से साड़ी के फंदे पर लटकता पाया गया। रात में परिजन खाने के लिए बुलाने गए तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था।

काफी प्रयास के बाद परिजन दरवाजा खोलकर अंदर पहुंचे तो उसका शव लटकता देख कोहराम मच गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। परिजनों ने बताया कि कोमल की शादी अजय से पांच साल पहले हुई थी। उसके कोई संतान नहीं है। बताया कि अजय एक साल से विदेश में है। वह यहां अन्य परिजनों के साथ रहती थी।

सूचना मिलने के बाद कोमल के पिता रज्जनलाल निवासी मोहल्ला लोधौरा थाना अचलगंज उन्नाव परिजनों के साथ मौके पर पहुंच गए। पिता रज्जनलाल ने बताया कि उसने बेटी की शादी में लगभग 10 लाख रुपये का दहेज दिया था। इसके बावजूद पति अजय कुमार, ससुर रामकुमार, जेठ राजू, सास व जेठानी दहेज से संतुष्ट नहीं थे। वे आए दिन दहेज की मांग को लेकर उसकी बेटी को प्रताड़ित करते थे।

भाजपा की प्रेमावती बनीं जिला पंचायत अध्यक्ष

मांग पूरी न होने पर इन लोगोें ने हत्या कर उसका शव फांसी पर लटका दिया। कोतवाल ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रोजगार सम्बधित ख़बरें

देश की हर नौकरी पर ,अब होगी आपकी नज़र
डाउनलोड करें Rojgar Alert
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.hdibharat.rojgaralert

- Advertisment -

Most Popular

डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना समेत 126 महादानियों ने किया रक्तदान

हरदोई। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 126 महादानियों ने रक्तदान कर समाज को जनहित में...

क्या है ‘ग्लू ग्रांट’ (Glue Grant) योजना व ‘मेटा विश्‍वविद्यालय’ (Meta University)अवधारण?

चालीस केंद्रीय विश्वविद्यालय अकादमिक क्रेडिट बैंक व यूजी पाठ्यक्रमों में बहु-विषयक (multidisciplinary) को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लू ग्रांट (Glue Grant) जैसे...

रोजा-इफ्तार कराने वाले लगा रहे संगम में डुबकी:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

हरदोई : रसखान प्रेक्षागृह में पांच अरब 96 करोड़ 95 लाख रुपये की 159 कार्यों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने...

65 बाघों का घर, पीलीभीत टाइगर रिजर्व, Pilibhit Tiger Reserve

पीलीभीत बाध अभयारण्य उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में स्थित है और 2014 में इसे टाइगर रिजर्व के रूप में अधिसूचित किया...

Recent Comments

Translate »