Home हरदोई दीवाली-दशहरा पर इन रूटों पर चलेंगी 24 ट्रेनें

दीवाली-दशहरा पर इन रूटों पर चलेंगी 24 ट्रेनें

त्योहारी सीजन को देखते हुए लोगों की आवाजाही को सुगम बनाने के लिए भारतीय रेलवे ने इस महीने यानी अक्टूबर में और अधिक स्पेशल ट्रेनों को चलाना का फैसला किया है। वेस्टर्न रेलवे दिवाली और दशहरा को ध्यान में रखते हुए 12 जोड़ी यानी 24 स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है।
वेस्टर्न रेलवे ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। ट्वीट कर बताया कि इन 12 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों में से पांच जोड़ी बांद्रा टर्मिनल से, 2-2 जोड़ी इंदौर और उधना से चलेंगी तो वहीं एक-एक चोड़ी ओखा, पोरबंदर और गांधी धाम स्टेशनों से चलेंगी। रेलवे का कहना है कि ये सभी गाड़ियां पूरी तरह से आरक्षित होंगी। इन स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग आज यानी 17 से 22 अक्टूबर के बीच होगी।
2020

इधर, बेगमपुरा एक्सप्रेस और चंडीगढ़ एक्सप्रेस को स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाया जाएगा। रेलवे बोर्ड ने दोनों ट्रेनों को 20 अक्टूबर से शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इन ट्रेनों में सिर्फ आरक्षित दर्जे के यात्री ही सफर कर सकेंगे। बेगमपुरा एक्सप्रेस वाराणसी से प्रतिदिन दोपहर 12.40 बजे रवाना होकर लखनऊ शाम 5.50 बजे और जम्मू अगले दिन सुबह 11.05 बजे पहुंचेगी। वापसी में जम्मू से रोजाना दोहपर दो बजे चलकर यह ट्रेन अगले दिन सुबह 7.05 बजे लखनऊ और वाराणसी दोपहर 12.30 बजे पहुंचेगी। जबकि चारबाग स्टेशन से चंडीगढ़ एक्सप्रेस रात 10.25 बजे छूटेगी। अगले दिन चंडीगढ़ सुबह 10.05 बजे पहुंचेगी। वापसी में चंडीगढ़ से रात 9.05 बजे चलकर सुबह 8.30 बजे चारबाग स्टेशन पहुंचेगी।

रेलवे ने टाटा-हावड़ा पूजा स्पेशल के एसी चेयरकार (एग्जीक्यूटिव क्लास) के किराए में 315 रुपये का इजाफा कर दिया है। स्टील एक्सप्रेस में किराया 1060 रुपये था। टाटा-हावड़ा पूजा स्पेशल ट्रेन में चेयरकार का किराया 1375 रुपये कर दिया गया है। इसी तरह एसी चेयरकार का किराया स्टील एक्सप्रेस में 445 रुपये था, लेकिन पूजा स्पेशल में इसका किराए में 110 रुपये की बढ़ोतरी कर इसे 555 रुपये कर दिया गया है।

इसी तरह सेकेंड सीटिंग का किराया स्टील एक्सप्रेस में 125 रुपये था, लेकिन पूजा स्पेशल में इसके किराए में 10 रुपये की बढ़ोतरी कर इसे 135 रुपये कर दिया गया है। पूजा स्पेशल ट्रेन के नाम पर रेलवे ने ट्रेनों का परिचालन तो शुरू कर दिया है, लेकिन किराया में इजाफा कर दिया है। यात्री ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ी थी। अब बढ़े किराए से परेशानी होगी। इन ट्रेनों में वैसे ही यात्री सफर कर रहे हैं, जिन्हें यात्रा करना बहुत ही जरूरी है। इस कारण पहले ही दिन आधे से ज्यादा सीटें खाली रहीं। 

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »