Home हरदोई दूरदर्शन नेशनल पर टीवी सीरियल रेडी है रामपुरा में अपनी अभिनय कला...

दूरदर्शन नेशनल पर टीवी सीरियल रेडी है रामपुरा में अपनी अभिनय कला से हरदोई का नाम रोशन करेंगे अभिनेता मयंक सिंह

दूरदर्शन नेशनल पर टीवी सीरियल रेडी है रामपुरा में अपनी अभिनय कला से हरदोई का नाम रोशन करेंगे अभिनेता मयंक सिंह

मूल रूप से हरदोई जिले के शाहाबाद टोडरपुर ब्लॉक ग्राम पारा के रहने वाले 21 वर्षीय मयंक सिंह दूरदर्शन नेशनल चैनल पर सोमवार से शुक्रवार साय 4.30 से 5 बजे तक आ रहे धारावाहिक रेडी है रामपुरा नामक धारावाहिक मे अभिनय कर हरदोई का नाम रोशन कर रहे है। मयंक सिंह सीरियल में मुख्य विलेन की अहम भूमिका निभा रहे हैं।
मयंक सिंह बताते हैं उन्होंने शुरुआती दिनों में जब वह बारहवीं कक्षा मैं थे तो उन्होंने सोशल मीडिया यूट्यूब और फेसबुक पर कॉमेडी और जागरूकता फैलाने वाले संदेश देने वाले वीडियो बनाने शुरू किए। शुरुआत में डिजिटल दर्शकों का सपोर्ट कम मिला लेकिन धीमे-धीमे कुछ वीडियो वायरल होने पर दर्शकों का प्यार मिला जिस के सहयोग से आज उनके फेसबुक पेज पर 25000 फॉलोअर्स है और वह कई यूट्यूब चैनल के लिए फ्रीलांसर एक्टर आर्टिस्ट के तौर पर काम भी करते हैं।


धीरे धीरे लोकप्रियता बढ़ने पर दूरदर्शन के वरिष्ठ टीवी निर्देशक अजय भूषण शुक्ला जी ने अपने आगामी सीरियल रेडी है रामपुरा के लिए हरदोई की इस होनहार उभरती प्रतिभा मयंक सिंह से संपर्क किया। मयंक सिंह बताते हैं जब उनकी मुलाकात अजय भूषण शुक्ला से हुई तो उन्हें एक सकारात्मकता मिली जो उन्हें आज आगे बढ़ने में लगातार मदद कर रही है। अजय भूषण शुक्ला ने इस धारावाहिक रेडी है रामपुरा का निर्देशन किया है।

धारावाहिक की प्रोड्यूसर फरहीन फातिमा है। मयंक सिंह बताते हैं उन्होंने अपनी प्रोड्यूसर से यह सीखा कि किस प्रकार से अपने काम में अपनी मेहनत से निरंतरता लाई जाती है। सबसे खास बात यह है कि मयंक सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के एक छोटे से जिले हरदोई के एक छोटे से गाँव पारा के रहने वाले हैं।
मयंक ने बताया कि निर्देशक अजय भूषण शुक्ला ने सीरियल की पृष्ठ भूमि का गाँव से सम्बंधित होने के कारण सीरियल का सूट भी हरदोई जिले में कराने का उनका प्रस्ताव सहर्ष स्वीकार किया और पूरा सीरियल हरदोई की विभिन्न लोकेशन पर शूट किया गया।

फिलहाल मयंक सिंह नोएडा के सेक्टर 31 में रहते हैं और हरदोई की प्रमुख संस्था राग सामाजिक व सांस्कृतिक संस्था के माध्यम से विभिन्न सामाजिक कार्यो में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते रहते है। मयंक जब भी छुट्टियों में हरदोई आते है हरदोई की विभिन्न सामाजिक समस्यों का गहराई से अवलोकन करते है और यूट्यूब पर अपने जागरूकता वीडियो के माध्यम से उन्हें लोगो के सामने प्रभावी ढंग से प्रस्तुत्त करते है।

हरदोई के युवाओं को प्रोत्साहित करने की उनकी सदैव चेष्ठा रहती है।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »