Home हरदोई देश मे हरदोई को दूसरा स्थान, सीडीओ श्रीमती निधि गुप्ता वत्स को...

देश मे हरदोई को दूसरा स्थान, सीडीओ श्रीमती निधि गुप्ता वत्स को मिला अवार्ड

हरदोई। देश के उपराष्ट्रपति एम0 वेंकैया नायडू द्वारा भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर की गयी समीक्षा में जनपद हरदोई की मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती निधि गुप्ता वत्स को द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जनपद को प्राप्त एवार्ड के बारे में जानकारी देते हुए अवगत कराया गया कि जनपद में विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी भवनों में 77 वाटर रिचार्ज यूनिट की स्थापना, 2440 हैण्डपम्पों में सोक पिट की स्थापना के साथ ही मनरेगान्तर्गत 41 फार्म पोण्ड, 1409 तालाबों का जीर्णोद्वार, 18 वेटलैण्ड की खुदाई के साथ ही मेड़बंदी एवं जनपद में कराये गये सई नदी के 92 कि0मी0 पुनरोद्धार कार्य एवं वृक्षारोपण के अन्तर्गत सई नदी के किनारे 38500 पौधों के रोपण की काफी सराहना भारत सरकार द्वारा करते हुए जनपद को पूरे राष्ट्र में द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जनपद को एवार्ड प्राप्त होने पर खुशी जताते हुए भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय, उ0प्र0 सरकार तथां जिलाधिकारी को धन्यवाद देते हुए राष्ट्रीय स्तर पर जनपद को पहचान दिलाने हेतु जल संचयन अभियान के अन्तर्गत कराये कार्यों हेतु संबंधित विभागीय अधिकारियों की सराहना की गयी है तथा भविष्य एवं इसी प्रकार से कार्य करने हेतु प्रेरित किया गया है।

यह उल्लेखनीय है कि मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जनपद में कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही सई नदी के जीर्णोद्वार व उसके किनारे वृक्षारोपण व वाटर रिचार्ज के कार्यों को एक अभियान के रूप संचालित कराया गया तथा इन कार्यो का व्यक्तिगत रूप से अनुश्रवण किया गया।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »