Home हरदोई नए कृषि कानून के विरोध में भाकियू के बैनर तले किसानों ने...

नए कृषि कानून के विरोध में भाकियू के बैनर तले किसानों ने किया प्रदर्शन किया

हरदोई। नए कृषि कानून के विरोध में शुक्रवार को भाकियू (टिकैत गुट) के बैनर तले किसानों ने प्रदर्शन किया। कलक्ट्रेट में एकत्र हुए किसानों ने सोल्जर बोर्ड चौराहे के निकट सड़क पर बैठकर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट को प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की। कहा कि इस कानून से किसानों की स्थिति मजदूरों से बद्तर हो जाएगी।

नए कृषि कानून के विरोध

भाकियू (टिकैत गुट) के जिलाध्यक्ष राज बहादुर सिंह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि केंद्र सरकार की ओर से पारित तीनों विधेयक किसान विरोधी हैं। इसीलिए इनका विरोध हर स्तर पर किसान कर रहे हैं। कलक्ट्रेट में पंचायत के बाद भाकियू कार्यकर्ता सोल्जर बोर्ड चौराहे के निकट सड़क पर बैठ गए। इसके कारण यहां आवागमन बाधित हो गया। किसानों के प्रदर्शन की सूचना पर नगर मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव मौके पर पहुंचे और उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया। शहर की यातायात व्यवस्था का हवाला देने पर किसान मौके से हटे। इस दौरान करीब आधे घंटे तक आवागमन बाधित रहा।


जमीन का टुकड़ा नहीं, ये है किसानों की शान


भाकियू कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी की। किसानों ने कहा कि केंद्र सरकार जिसे जमीन का टुकड़ा मान रही है, वह किसानों की आन, बान और शान है। किसानों का कहना है कि कृषि विधेयक में जो प्रावधान हैं, उनमें किसान सिर्फ बंधुआ मजदूर बनकर रह जाएंगे।


पुलिस रही मुस्तैद


भाकियू के धरना प्रदर्शन के मद्देनजर पीएसी और कई थानों की पुलिस टीम मौजूद रही। सीओ सिटी विकास जायसवाल के अलावा शहर कोतवाल जगदीश यादव, सुरसा थानाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह तोमर भी पुलिस टीम के साथ मौके पर मौजूद रहे।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »