Home हरदोई सरकारी नौकरी मिलने पर खिले युवाओं के चेहरे, 1714 नियुक्ति पत्र बंटे

सरकारी नौकरी मिलने पर खिले युवाओं के चेहरे, 1714 नियुक्ति पत्र बंटे

हरदोई: आरआर कालेज व राजकीय इंटर कालेज मैदान पर शिक्षकों को समारोह आयोजित कर नियुक्ति पत्र बांटे गए। पारदर्शी व्यवस्था को नवनियुक्त शिक्षकों ने सराहा। वहीं सरकारी नौकरी मिलने पर खिले युवाओं के चेहरे खुद ही खुशी को बयां कर रहे थे। बेटियों को भी बड़ी संख्या में सफलता मिली है।

कुल 1888 में से 1714 नियुक्ति पत्र बंटे

किसी ने माता-पिता तो किसी ने गुरु को नौकरी मिलने का श्रेय दिया। वहीं जिलाधिकारी अविनाश कुमार व बीएसए हेमन्तराव ने खुद सारी व्यवस्थाएं परखीं। कुल 1888 में से 1714 नियुक्ति पत्र बंटे। 117 लोग अनुपस्थित रहे। 57 लोगों के नियुक्ति पत्र को रोका गया है।

राजकीय इण्टर कालेज में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित सहायक अध्यापक नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू, विधायक रजनी तिवारी तथा जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

शिक्षक एक समाज सुधारक होता है:माधवेन्द्र प्रताप सिंह

माधवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि शिक्षक एक समाज सुधारक होता है। शासन ने नौजवानों की ज्ञान क्षमता को ध्यान में रखते हुए इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है। इसे सभी ईमानदारी से पालन करें। बच्चों की शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। नियमित विद्यालय जाएं।

अभिभावकों के सम्पर्क में अवश्य रहें। बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के बारे में जानकारी प्राप्त करते रहें। रजनी तिवारी ने कहा कि शिक्षक के ज्ञान से ही बच्चे विभिन्न विधाओं में अपने को ढालते हैं। बेसिक शिक्षा का ज्ञान बच्चों को बहुत महत्व रखता है।

स्कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए भारी संख्या में शिक्षकों की भर्ती की गयी है ताकि प्रत्येक विद्यालय को सभी विषयों के शिक्षक प्राप्त हो और बच्चों को उच्च शिक्षा मिल सकें। जिलाधिकारी ने नव नियुक्त अध्यापकों को बधाई दी। विधायकों को स्मृति चिन्ह एवं बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा प्रकाशित पुस्तक सोपान को भेंट किया। बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्तराव ने जिलाधिकारी को स्मृति चिन्ह एवं सोपान पुस्तक प्रदान की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरदोई के मल्लावां क्षेत्र निवासी नेहा को लखनऊ में नियुक्ति पत्र भेंट किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरदोई के मल्लावां क्षेत्र निवासी नेहा को लखनऊ में नियुक्ति पत्र भेंट किया। वहीं शहर के मोहल्ला सुभाषनगर निवासी ललिता त्रिपाठी से एनआईसी में वीडियों कांफ्रेंसिग के माध्यम से वार्ता की। उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। अपने शिक्षक पद की गरिमा के अनुसार बच्चों की शिक्षा की गुणवत्ता बेहतर बनाने को कहा। ललिता ने कहा कि वह बच्चों को पूरी क्षमता से पढ़ाएंगी। जो दायित्व उन्हें सौंपा गया उसका पूरी निष्ठा से पालन करेंगी।

सीएम से बात कर गदगद हुई ललिता : 37 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में शनिवार को एनआइसी में मौजूद अभ्यर्थी ललिता त्रिपाठी का चेहरा उस समय खिल उठा, जब वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति की शुभकामनाएं के साथ वर्चुअल रूप से नियुक्ति पत्र सौंपा।

सवायजपुर विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू, शाहाबाद विधायक रजनी तिवारी, जिलाधिकारी अविनाश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता वत्स ने जनपद में नव नियुक्त अध्यापकों में से ललिता त्रिपाठी, आयुशी मिश्रा, रजनीश द्विवेदी, आशीष कुमार व सदफ कलीम को एनआईसी में नियुक्ति पत्र प्रदान किये।

नियुक्त पत्र वितरण नियमानुसार कराने के लिए डीएम ने नगर मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट माया शंकर यादव, डीडी कृषि डा. आशुतोष मिश्रा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव, जेई डीआरडीए राजेश सिंह, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम, सीओ सिटी विकास जायसवाल को जिम्मेदारी सौंपी। इन अफसरों ने पूरे समय पल-पल पर नजर रखी।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »