Home हरदोई निराश्रित गौशालाओं के शेडों में सोमवार तक प्रत्येक दशा में तिरपाल...

निराश्रित गौशालाओं के शेडों में सोमवार तक प्रत्येक दशा में तिरपाल लगवायें:जिलाधिकारी

हरदोई :जनपद में संचालित निराश्रित गौशालाओं की अव्यवस्थाओं को लेकर शनिवार को इस सम्बन्ध में विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी समीक्षा बैठक की। इसमें जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उपस्थित समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि भीषण शीत लहरी एवं ठंड से पशुओं को बचाने के लिए समस्त गौशालाओं के शेडों में सोमवार तक प्रत्येक दशा में तिरपाल लगवायें।

जिस निराश्रित गौशालाओं में तिरपाल की व्यवस्था नहीं होगी वहां के ग्राम पंचायत सचिव पर होगी कार्यवाही

जिलाधिकारी ने चेतावनी दी कि इसे बाद जिस निराश्रित गौशालाओं में तिरपाल की व्यवस्था नहीं होगी वहां के ग्राम पंचायत सचिव पर कार्यवाही की जायेगी। नगरीय निकायों एवं ग्राम पंचायत स्तर पर निर्माणाधीन गौशालाओं के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारियों तथा बीडीओ को निर्देश दिये कि गौशालाओं के निर्माण आदि के कार्य तेज गति से कराकर काम 15 दिन में पूर्ण करायें। गौशालाओं में मनरेगा से हुए कार्यों के भुगतान में विलम्ब होने की बात सामने आई। इस पर जिलाधिकारी ने डीसी मनरेगा को निर्देश दिये कि मरनेगा से कराये गये समस्त भुगतान तत्काल कराएं।

बड़ी गौशालाओं में मत्स्य पालन एवं नर्सरी करायी जायेगी। जिससे गौशालाओं की आय बढ़ेगी। उस धनराशि से पशुओं के अच्छा चारा क्रय किया जायेगा। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए ब्लाक स्तर पर टीमों का गठन करें। रात्रि में गस्त कर पशु पकड़वा कर निकट के गौशालाओं में भेजें।

जिलाधिकारी ने निराश्रित गौशालाओं की व्यवस्था की देख-रेख एवं निरीक्षण के लिए नामित समस्त नोडल अधिकारियों, पशु चिकित्सकों आदि को निर्देश दिये कि नियमित गौशालाओं का निरीक्षण करें। पशुओं के स्वास्थ्य परीक्षण, चारा, पानी आदि की समस्त व्यवस्थायें सुचारू रूप से बनाये रखें। बैठक में सभी उप जिलाधिकारी, पीडी, डीडी कृषि, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, डीसी एलआरएलएम, मनरेगा, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, अधिशासी अधिकारी तथा नोडल अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »