Home हरदोई हरदोई : पंचायत उपचुनाव में 1668 प्रत्याशियों ने आजमाई थी किस्मत

हरदोई : पंचायत उपचुनाव में 1668 प्रत्याशियों ने आजमाई थी किस्मत

हरदोई : 18 ब्लाक मुख्यालयों पर सोमवार को 39 मतगणना पार्टियों द्वारा मतगणना संपन्न कराई गई। 811 ग्राम पंचायत सदस्य, चार प्रधान व दो क्षेत्र पंचायत सदस्यों के पदों पर विजयी प्रत्याशी घोषित किए गए। कुल 1668 प्रत्याशियों में से 817 के सिर जीत का सेहरा बंधा, जबकि 851 को हार के साथ मायूस ही मतगणना स्थलों से वापस जाना पड़ा। वहीं जीते प्रत्याशियों ने क्षेत्र में विकास कराने का भरोसा दिया है। 

मेडिकल छात्र की हत्या,प्रधान पति और उसके भाई पर हत्या की रिपोर्ट

सांडी

सांडी के ग्राम टिभनापुर में प्रधान पद की प्रत्याशी सीमा ने 371 मत हासिल किए। वहीं दूसरे नंबर पर गुड्डू रहे। इनको सीमा ने 119 मतों से हराया। एसडीएम सवायजपुर मायाशंकर यादव की मौजूदगी में आरओ संजय श्रीवास्तव ने उन्हें जीत का प्रमाण पत्र सौंपा। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था में सीओ हरपालपुर विजेंद्र द्विवेदी मौजूद रहे। 

संडीला

संडीला तहसील के बेहंदर ब्लाक के ग्राम पंचायत बहलोलपुर में विजय विक्रम सिंह को 1131 मत मिले, जबकि उनके विपक्षी रमेश को 941 मत मिले। विजय विक्रम सिंह 190 मतों से विजयी हुए। विजयी प्रधान जनपद के सबसे कम उम्र ( 21 वर्ष 07 माह) के प्रधान निर्वाचित हुए। नवनिर्वाचित प्रधान को संडीला तहसीलदार अंबिका चौधरी ने प्रमाण पत्र सौंपा। 

यह भी पढ़ें – BSF के वीर जवान की श्रीनगर में ड्यूटी के दौरान मौत

मल्लावां

मल्लावां में आरओ सतीश कुमार ने बताया कि मल्लावां ब्लाक की 54 में से सात ग्राम सभा की 15 सीटों पर हुए सदस्य पद के उपचुनाव की मतगणना संपन्न हुई। ग्राम सभा तेजीपुर के वार्ड 3 से सुंदरलाल, 13 से शिवदेबी, भगतुपुर संतपुर के वार्ड 2 से पुष्पा देबी, 13 से गणेश, विश्वेश्वरपुर के वार्ड 8 से चंद्रशेखर, अकबरपुर के वार्ड 3 से विमला देवी, 15 से सरवन, शाहपुर पवार के वार्ड 3 से रामऔतार, 4 से अजय कुमार, 6 से प्यारा, 7 से रामशंकर, 12 से राजप्यारी, औसानपुर के वार्ड 8 से सरला, 9 से संतप्रकाश, 10 से नेहा देवी ने जीत हासिल की। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस फोर्स  तैनात रहा।

यह भी पढ़ें – लापता युवक संदिग्ध हालात में खेत में भूसे में खून से लथपथ पड़ा मिला

 भरावन

भरावन विकास खंड भरावन की ग्राम पंचायत डांडा में सदस्य पद के प्रत्याशी राजपाल व कमालुद्दीन को 41-41 वोट मिले। इसके बाद आरओ अनुराग मौर्या ने एक गत्ते में दो पर्चियां डालकर लाटरी करवाई। लाटरी में कमालुद्दीन को विजेता घोषित किया गया। 

हरियावां

हरियावां विकास खंड परिसर में ग्राम पंचायत सदस्य की मतगणना सोमवार की सुबह आठ बजे से शुरू होनी थी लेकिन बारिश के कारण आधे घंटे का विलंब हुआ। एआरओ सुरेश चंद्र गुप्ता द्वारा उन्हें समझाया गया।

आए परिणामों में हरियावां में से वार्ड संख्या 6 से शिखा, 7 संत कुमार, 8 चंद्रहास, 9 श्याम चंद्र, 12 किशोरी, सरैया से वार्ड 2 जनका, 5 शिव प्यारी, जफरपुर ग्राम सभा से वार्ड 1 अशोक कुमार, 2 रेशमा देवी, 3 विमला, 5 कल्पना, 6 किरन,4 मनोहर,8 सुरेश, विजगवां ग्राम सभा से 13 सुनीता देवी, 14 सुरेश, टेनी ग्राम सभा से चुने गए सदस्य वार्ड संख्या 2 नंद किशोरी, वार्ड संख्या 5 से श्री कृष्ण, वार्ड संख्या 6 से संतोष कुमार, वार्ड संख्या 10 से माधुरी, वार्ड संख्या 11 से राम रानी चुनी गईं।

देश की हर नौकरी की खबर आप तक सबसे पहले आपकी अपनी एप्प “रोजगार अलर्ट “पर

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.hdibharat.rojgaralert
- Advertisment -

Most Popular

डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना समेत 126 महादानियों ने किया रक्तदान

हरदोई। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 126 महादानियों ने रक्तदान कर समाज को जनहित में...

क्या है ‘ग्लू ग्रांट’ (Glue Grant) योजना व ‘मेटा विश्‍वविद्यालय’ (Meta University)अवधारण?

चालीस केंद्रीय विश्वविद्यालय अकादमिक क्रेडिट बैंक व यूजी पाठ्यक्रमों में बहु-विषयक (multidisciplinary) को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लू ग्रांट (Glue Grant) जैसे...

रोजा-इफ्तार कराने वाले लगा रहे संगम में डुबकी:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

हरदोई : रसखान प्रेक्षागृह में पांच अरब 96 करोड़ 95 लाख रुपये की 159 कार्यों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने...

65 बाघों का घर, पीलीभीत टाइगर रिजर्व, Pilibhit Tiger Reserve

पीलीभीत बाध अभयारण्य उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में स्थित है और 2014 में इसे टाइगर रिजर्व के रूप में अधिसूचित किया...

Recent Comments

Translate »