Home क्राइम पटरी दुकानदारों को 3 फुट फुटपाथ देने की मांग

पटरी दुकानदारों को 3 फुट फुटपाथ देने की मांग

हरदोई। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। लोकनिर्माण विभाग की ओर से पटरी दुकानदारों को दिए गए नोटिस के विरोध में नाराजगी जताई। बाद में जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर नियमानुसार कार्रवाई की मांग की।

जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह गौर के नेतृत्व में जिला प्रभारी अब्बाद हुसैन, उपाध्यक्ष गजेंद्र पाल सिंह, युवा जिलाध्यक्ष हरि प्रताप सिंह, मनीष सिंह चौहान आदि व्यापार मंडल के पदाधिकारी व पटरी दुकानदारों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां डीएम को दिए ज्ञापन में कहा कि लोकनिर्माण विभाग ने सड़क किनारे दुकाने लगाने वाले व्यापारियों को नोटिसें दी हैं, जो शासन की मंशा के विपरीत है।

वसीम रिजवी का विरोध कर रहे 60 लोगों पर मुकदमा

इन दिनों शासन की ओर से स्वनिधि योजना चलाई जा रही है। इस योजना का लाभ पटरी पर बैठा दुकानदार, व्यापारी चाहे खोमचे वाला हो या ठेलेवाला, उसे दिया जा रहा है। नगर पालिका भी इस योजना का प्रचार प्रसार करा रही है। एक तरफ तो शासन स्वनिधि योजना के तहत पटरी दुकानदारों को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ प्रशासन पटरी व्यापारियों को अतिक्रमण के नाम पर हटाने में लगा है। इससे गरीब पटरी व्यापारी बेरोजगार हो जाएगा। आत्मनिर्भर बनने की जगह भुखमरी की कगार पर पहुंच जाएगा। उसके परिवार के सामने जीविकोपार्जन का संकट पैदा हो जाएगा।

डाउनलोड करें: देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि व्यापार मंडल केवल तीन फुट का फुटपाथ और पांच फुट का टीनशेड की मांग करता रहा है। कुछ दिनों पहले भी संगठन ने यह सुझाव दिया था। एक बार फिर मांग की जा रही है कि पटरी दुकानदार को तीन फुट फुटपाथ व पांच फिट टीनशेड रखने की अनुमति दी जाए। इससे व्यापारियों का कल्याण होगा।

स्वनिधि योजना कारगर साबित हो सकेगी। संगठन अतिक्रमण के खिलाफ है। जो निर्धारित सीमा प्रशासन तय करेगा दुकानदार उसका पालन करेंगे। जो दुकानदार ऐसा न करे उसे पर कार्रवाई की जाए। इसमें व्यापार मंडल भी सहयोग करेगा।

- Advertisment -

Most Popular

यूपी चुनाव 2022: आजाद समाज पार्टी अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी: चंद्रशेखर

नोयडा : आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने नोएडा में प्रेस कांफ्रेंस करके एलान किया कि वे यूपी में अकेले...

पार्टी उनके बेटे को टिकट देती है, तो सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूँ :रीता बहुगुणा

प्रयागराज: सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने अपने पुत्र मयंक जोशी को विधानसभा चुनाव का टिकट पक्का करने के लिए अपनी सांसदी छोड़ने...

प्रशासन ने खाली कराया बैंक में बंधक मकान

हरदोई। पिहानी चुंगी के निकट एक मकान व दुकान को सोमवार को तहसील प्रशासन ने खाली करवाकर बैंक को सौंप दिया। इस...

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा टीकाकरण बूथों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

ग्राम कमरौली में अनुपस्थित पंचायत सहायक के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये गये हरदोई : आज मुख्य विकास अधिकारी...

Recent Comments

Translate »