Home हरदोई पाली नगर पंचायत के 11 सभासदों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

पाली नगर पंचायत के 11 सभासदों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

हरदोई जिले में पाली नगर पंचायत अध्यक्ष और उनके पिता पर विकास कार्यों में घालमेल का आरोप लगा 11 सभासदों ने सामूहिक रूप से अपना इस्तीफा सोमवार को नगर मजिस्ट्रेट को सौंप दिया।

पाली नगर पंचायत में 13 वार्ड हैं

इस्तीफे के साथ दिए गए हलफनामे में नगर पंचायत के जिम्मेदारों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पाली नगर पंचायत में 13 वार्ड हैं। इन सभी से एक-एक सभासद निर्वाचित होता है। शासन स्तर से भी तीन सभासद नामित किए जाते हैं।
पिछले कई माह से सभासद खासे आक्रोशित हैं और एसडीएम सवायजपुर से कई बार बात कर चुके हैं। इसके बावजूद हालात में कोई बदलाव न होते देख सोमवार को सभासद दिलीप, पुष्पा देवी, आकाश, शम्मो बेगम, अंसार बेगम, शिव शर्मा, अजीत कुमार, गुलशेर खां, चेतराम कश्यप, नसीर खां व सभासद रूबी बेगम नगर मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव से मिले और उन्हेें सामूहिक त्यागपत्र दे दिया।


इनमें नौ निर्वाचित और दो नामित सभासद हैं। सभासदों का आरोप है कि नगर पंचायत में डीजल चोरी हो रही है। 124 बिजली के पोल लगाने में गोलमाल किया गया है। आउटसोर्सिंग से लगे कर्मचारियों की तैनाती नगर पंचायत अध्यक्ष के पिता के आवास पर होने का आरोप भी लगाया है।

गोशाला के नाम पर अनियमितताएं, अलाव की लकड़ी निजी बाग से कटवाकर रखने की बात भी कही है। अधिशासी अधिकारी पर मामले में चुप्पी साधने का आरोप है। नगर पंचायत में लगने वाली इंटरलॉकिंग ब्रिक्स की खरीद नगर पंचायत अध्यक्ष के पिता की फर्म से ही करने और नगर पंचायत अध्यक्ष के अधिकांश उत्तराखंड में रहने की बात भी कही है। सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर ने बताया कि उन्होंने सभासदों के इस्तीफे एडीएम को भेज दिए हैं। आगे वहीं निर्णय लेंगे।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »