Home हरदोई पिहानी: श्रेया बाल विकास संस्थान ने किया पौधरोपण

पिहानी: श्रेया बाल विकास संस्थान ने किया पौधरोपण

पिहानी,हरदोई। मनीष सविता
विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर श्रेया बाल विकास एवं महिला सेवा संस्थान की ओर से कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,बाबा मंशानाथ मंदिर,श्री भुरेश्वर महादेव मंदिर,सुभाष पार्क आदि स्थानों पर आम और अमरूद के पौधे लगाए गए।

संस्था के सचिव मनोज मिश्रा ने बताया कि आये दिन हो रहे अंधाधुंध पेड़ों की कटान से ऑक्सीजन की बहुत ही किल्लत हो रही है। आबादी बढ़ रही है लेकिन वृक्ष कम हो रहे है हम सभी को ये संकल्प लेना चाहिए कि कम से कम 1-1 पौधा लगाकर उनकी देखभाल करें।

मनोज मिश्रा ने सभी लोगो से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि अवतरण दिवस,विवाह दिवस आदि कार्यक्रमों पे हम सभी लोगो को पौधा लगाकर यादगार बनाये तथा उनकी देखभाल करने का भी संकल्प ले। जहां पर भी पौधरोपण हो उसके आसपास के लोग स्वयं जागरूक होकर पौधे की देखभाल करें क्योंकि देखरेख के अभाव में अधिकतर पौधे सूख जाते हैं।

माता भगवती ट्रस्ट के प्रमुख ट्रस्टी प्रियंक दीक्षित ने कहा कि युवाओं को भी जागरूक होकर एक मुहिम चलानी चाहिए। सीएचसी पर वृक्षारोपण के दौरान डॉ जितेंद्र बहादुर,डॉ सुभेष कुमार,108 एम्बुलेंस यूनियन के जिला उपाध्यक्ष लियाकत आदि ने कहा कि सभी को पौधारोपण करना चाहिए और उसकी देखभाल करनी चाहिए,शुद्ध वायु के लिए यह बेहद जरूरी है। इस मौके पर अतुल मिश्रा,नवनीत बाजपेई,पीयूष शुक्ला,रामलखन सविता,हर्षित मिश्रा,कफील खान,अरविंद राठौर,कुलदीप मिश्रा,मयंक गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

- Advertisment -

Most Popular

यूपी चुनाव 2022: आजाद समाज पार्टी अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी: चंद्रशेखर

नोयडा : आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने नोएडा में प्रेस कांफ्रेंस करके एलान किया कि वे यूपी में अकेले...

पार्टी उनके बेटे को टिकट देती है, तो सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूँ :रीता बहुगुणा

प्रयागराज: सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने अपने पुत्र मयंक जोशी को विधानसभा चुनाव का टिकट पक्का करने के लिए अपनी सांसदी छोड़ने...

प्रशासन ने खाली कराया बैंक में बंधक मकान

हरदोई। पिहानी चुंगी के निकट एक मकान व दुकान को सोमवार को तहसील प्रशासन ने खाली करवाकर बैंक को सौंप दिया। इस...

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा टीकाकरण बूथों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

ग्राम कमरौली में अनुपस्थित पंचायत सहायक के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये गये हरदोई : आज मुख्य विकास अधिकारी...

Recent Comments

Translate »