Home हरदोई पूर्व प्रधान समेत दो को आजीवन कारावास

पूर्व प्रधान समेत दो को आजीवन कारावास

हरदोई जिले में 12 साल पुराने दुष्कर्म के मामले में अपर जिला जज सप्तम विशेष न्यायाधीश एससी एसटी एक्ट संगीता कुमारी ने पूर्व प्रधान समेत दो दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उन पर 22-22 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे विशेष अभियोजक वीरेश सिंह ने बताया कि बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी अनुसूचित जाति की महिला को भूमि का पट्टा किया गया था। जब पट्टा किया गया था, तब गांव के प्रधान हरद्वारी थे।पट्टा मिलने से प्रधान नाराज थे और रंजिश मानते थे। 23 सितंबर 2008 को शाम करीब छह बजे महिला सास के साथ शौच के लिए गई थी। जब वह वहां से लौट रही थी तो रास्ते में उसे प्रधान हरद्वारी ने पकड़ लिया व राजबहादुर ने तमंचा लगा दिया।

जान से मारने की धमकी देकर दोनों ने महिला के साथ दुष्कर्म किया। मामले में तीन लोग और नामजद किए गए थे। अदालत ने मुकदमे की सुनवाई पूरी कर हरद्वारी व राजबहादुर को दुष्कर्म का दोषी करार देकर सजा सुनाई। वहीं मुकदमे के तीन आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया गया। अदालत ने ये भी आदेश दिया कि अर्थदंड की जमा होने वाली धनराशि में से आधी पीड़िता को दी जाए।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »