Home राजनैतिक पूर्व मंत्री आजम खान, पत्नी बेटे सहित जमानत मंजूर

पूर्व मंत्री आजम खान, पत्नी बेटे सहित जमानत मंजूर

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रामपुर से सपा सांसद मोहम्मद आजम खां के बेटे के फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामले और उनकी पत्नी डॉ तंजीन फातिमा व बेटे अब्दुल्ला आजम खां की दो मामलों में जमानत मंजूर कर ली है। दोनों के खिलाफ एक मामला अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाणपत्र से जुड़ा है जबकि दूसरा मामला एक दुकान के आवंटन को लेकर दर्ज कराया गया है। इस मामले में आरोप है कि आजम खां ने शहरी विकास मंत्री रहते हुए अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके कम कीमत पर पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के नाम 2014 में क्वालिटी बार शाप का आवंटन कराया था। इस मामले में आजम खां आरोपी नहीं बनाए गए थे।

हाईकोर्ट ने आजम खां की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खां को इस मामले में भी जमानत दे दी है। वहीं बेटे के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में मोहम्मद आजम खां, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा के साथ बेटे अब्दुल्ला आजम खां को कोर्ट ने जमानत दे दी है। दोनों ही मामलों में हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद एक सितंबर को फैसला सुरक्षित कर लिया था।
न्यायमूर्ति सिद्धार्थ ने फैसले में कहा कि आजम खां को शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना का बयान दर्ज होने के बाद रिहा किया जाए। साथ ही ट्रायल कोर्ट रामपुर से न्यायालय खुलने पर तीन माह के भीतर शिकायतकर्ता का बयान दर्ज करने की अपेक्षा की है।

अब्दुल्ला आजम खां पर फर्जी जन्म प्रमाणपत्र का फायदा उठाकर विधानसभा चुनाव लड़ने का आरोप है। हाईकोर्ट ने इनका चुनाव निरस्त कर दिया है। अब्दुल्ला आजम खां का कहना था कि जन्म प्रमाणपत्र बनवाने में उनकी कोई भूमिका नहीं है इसलिए जमानत पर रिहा किया जाए, वहीं तंजीन फातिमा का कहना था कि महिला होने के कारण जमानत मंजूर की जाए। इसलिए दोनों को तत्काल और आजम खां को शिकायतकर्ता का बयान दर्ज करने के बाद रिहा करने का आदेश दिया गया है। हालांकि इन दोनों मामलों में जमानत मिलने के बाद भी सपा सांसद मोहम्मद आजम खां, उनकी पत्नी व बेटे को अभी जेल में ही रहना पड़ेगा। क्योंकि उनके खिलाफ दर्ज चार अन्य मुकदमों में अभी उन्हें जमानत नहीं मिली है।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »