Home देश बजट के बाद आम आदमी को पहला झटका, LPG सिलिंडर और पेट्रोल-डीजल...

बजट के बाद आम आदमी को पहला झटका, LPG सिलिंडर और पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े

गुरुवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है. बजट में पेट्रोल और डीजल पर कृष‍ि इन्फ्रा सेस लगा दिया गया है, लेकिन सरकार का कहना है कि इसका आम उपभोक्ता पर असर नहीं होगा. इसी तरह एलपीजी सिलिंडर के दाम 25 रुपये बढ़ गए हैं. 
कई दिनों तक शांति रहने के बाद गुरुवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है. दिल्ली में पेट्रोल 86.65 रुपये लीटर हो गया है. इसी तरह एलपीजी सिलिंडर के दाम 25 रुपये बढ़ गए हैं.

इंडियन ऑयल के मुताबिक उपभोक्ताओं को 14 किलोग्राम वाले नॉन सब्सिडी घरेलू गैस सिलिंडर के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंंगे. एलपीजी सिलिंडर के दाम 25 रुपयेरुपये बढ़ गए हैं. इसके लिए दिल्ली में 719 रुपये प्रति सिलिंडर, कोलकाता में 745.50 रुपये प्रति सिलिंडर, मुंबई में 710 और चेन्नई में 735 रुपये प्रतिसिलिंडर देना होगा. 

जाने किस शहर में पेट्रोल-डीजल के क्या है दाम

दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल जहां 86.65 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया, तो डीजल 76.83 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया. इसी तरह मुंबई में पेट्रोल 93.20 रुपये और डीजल  83.67 रुपये लीटर, चेन्नै में 89.13 पेट्रोल रुपये और डीजल  82.04 रुपये प्रति लीटर तथा कोलकाता में पेट्रोल 88.01 रुपये और डीजल 80.4 रुपये लीटर हो गया है. नोएडा में पेट्रोल 85.91 रुपये और डीजल 77.24 रुपये लीटर हो गया है

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »