Home हरदोई बार-बार अवैध कब्जा करने वालों पर ऐसी कार्रवाई करें जो नजीर बने:...

बार-बार अवैध कब्जा करने वालों पर ऐसी कार्रवाई करें जो नजीर बने: DM अविनाश कुमार

हरदोई : समाधान दिवस पर हर थाने से पांच-पांच मामलों को चिन्हित कर उनका निस्तारण कराया गया। थाना समाधान दिवस में कानूनगों की गैरहाजिरी पर जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने नाराजगी जाहिर की। चकबंदी एसओसी को निर्देश दिए कि चारों कानूनगो का एक वेतन रोकते हुए जवाब-तलब करें और रिपोर्ट उपलब्ध कराएं।

बार-बार अवैध कब्जा करने वालों पर ऐसी कार्रवाई करें जो नजीर बने

राजस्व और पुलिस अधिकारियों से कहा कि बार-बार कब्जा करने की शिकायतों को गंभीरता से लें। इन लोगों पर ऐसी कार्रवाई करें जो नजीर बने।

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने शनिवार को एसपी अनुराग वत्स के साथ थाना हरपालपुर एवं अरवल में फरियादियों की समस्याओं को सुना और निस्तारण के राजस्व व पुलिस विभाग अधिकारियों को निर्देश दिए। कहा कि तालाब, चकरोड और सरकारी भूमि को कब्जाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें और कब्जामुक्त कराएं। हरपालपुर में बिसौरा निवासी रामगोपाल व बढ़ैयनपुरवा निवासी सत्यकुमार द्वारा सवायजपुर में संपूर्ण समाधान दिवस में दंबगों द्वारा भूमि पर कब्जा की शिकायत की थी। दोनों पक्षों से वार्ता की और लेखपाल व बीट सिपाही को मौके पर भेजा। चकरोड पर कब्जा की शिकायत पर हरपालपुर थानाध्यक्ष, कानूनगो व लेखपाल को निर्देशित किया कि कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें।

अरवल थाने पर बेहतर निवासी रामहेत व गंगाराम की भूमि पर पिछले माह कब्जामुक्त कराई गई भूमि पर दोबारा कब्जा की शिकायत पर डीएम ने नाराजगी जाहिर की और सवायजपुर एसडीएम दीपक कुमार वर्मा को निर्देश दिए पट्टे की भूमि पर बार-बार कब्जा करने वालों को चिह्नित कराएं और भूमाफिया एक्ट में एफआइआर दर्ज कराते हुए कार्रवाई करें। एसपी ने कहा कि दो पक्षों के विवाद निस्तारण में कुछ विपक्षियों के न आने पर नाराजगी जाहिर की। थानाध्यक्ष को निर्देश दिए कि बुलाने के बाद न आने वालों पर 107/16 का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करें।

मल्लावां में एएसपी अनिल कुमार यादव की अध्यक्षता में हुए समाधान दिवस में 19 शिकायतें आईं, आठ का निस्तारण कर दिया गया। सीओ विशाल यादव, कोतवाल ज्ञानेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »