Home हरदोई बीडीओ और एडीओ समाज कल्याण का वेतन रोका

बीडीओ और एडीओ समाज कल्याण का वेतन रोका

सवायजपुर(हरदोई)। डीएम अविनाश कुमार ने शुक्रवार को भरखनी ब्लॉक मुख्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान मनरेगा संबंधी अभिलेखों में खामियां मिलने पर बीडीओ का वेतन रोक दिया तो पेंशन पत्रावलियां लंबित रखने पर एडीओ समाज कल्याण का वेतन भी रोक दिया। दोनों अधिकारियों से स्पष्टीकरण भी तलब किया गया है।

भरखनी ब्लॉक मुख्यालय पहुंचे जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने विभिन्न अभिलेखों की जांच की। इस दौरान विभिन्न आवेदकों की पेंशन पत्रावलियां ग्राम सचिवों की रिपोर्ट के बाद भी एडीओ समाज कल्याण के पास लंबित पाए जाने पर डीएम ने नाराजगी जताई। एडीओ समाज कल्याण अभिषेक को फटकार लगाते हुए तीन दिन के अंदर सभी पत्रावलियां जिला मुख्यालय भेजने के निर्देश दिए और वेतन रोकने के साथ ही स्पष्टीकरण लिए जाने के निर्देश भी जारी किए। मनरेगा संबंधी कार्यों की पत्रावलियों का निरीक्षण किए जाने के दौरान बड़ी संख्या में निर्माण कार्यों के फोटो ही नहीं मिले तो एस्टीमेट सहित कई अन्य अभिलेख भी अधूरे मिले। इस पर डीएम ने बीडीओ विद्याशंकर कटियार का भी वेतन रोककर स्पष्टीकरण तलब किया है। ब्लॉक सभागार में उन्होंने महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से बातचीत की और आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया। डीएम ने नगला पत्तो की गोशाला का भी निरीक्षण किया। यहां 66 मवेशी मिले। तालाब में पानी न रुकने की समस्या से लोगों ने अवगत कराया।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »