Home क्राइम बीमार युवक की मदद के नाम पर मिले 4 लाख रुपये हड़पे

बीमार युवक की मदद के नाम पर मिले 4 लाख रुपये हड़पे

हरदोई। गंभीर रूप से बीमार युवक की मदद के नाम पर सोशल मीडिया के जरिये 400 से ज्यादा लोगों से करीब सवा चार लाख रुपये एक शख्स ने अपने बैंक अकाउंट में मंगवा लिए। बीमार युवक के पिता ने जब मदद में मिले रुपये मांगे तो उन्हें भगा दिया। बीमार युवक के बुजुर्ग पिता मदद की आस में भटक रहे हैं।

भरखनी विकास खंड के ग्राम खनिगवां कलां निवासी सन्नूलाल मिश्रा मजदूर हैं। परिवार में दो पुत्रियां और पुत्र अमित मिश्रा है। एक पुत्री का विवाह हो चुका है। सन्नूलाल की पत्नी ऊषा देवी की मौत दो वर्ष पहले कैंसर से हो गई थी। मामूली खेती पत्नी के इलाज पर खर्च हो गई। लगभग पांच माह पहले पुत्र अमित को पैरालिसिस हो गया। लखनऊ मेडिकल कालेज में जैसे-तैसे उपचार कराया गया। फिर फर्रुखाबाद में भी अमित का उपचार हुआ और इस बीच उसे सेप्टीसीमिया भी हो गया।
उसकी हालत गंभीर हो गई। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले इसी गांव के एक युवक ने बीमार अमित की कुछ तस्वीरें और वीडियो ट्वीट कर लोगों से मदद की अपील की। अमित की हालत देख बड़ी संख्या में लोग मदद को आगे आए। लेकिन इसकी आड़ में युवक ने खेल कर दिया। उसने मदद के लिए अपना मोबाइल नंबर डाल दिया, जो उसके ही अकाउंट से लिंक था। 427 लोगों ने 4,27,114 रुपये की मदद अमित के लिए की, लेकिन सारा रुपया वीडियो ट्वीट करने वाले युवक के स्टेट बैंक के खाते में चला गया। जब सन्नूलाल युवक के पास मदद मांगने गए तो उसने उन्हें भगा दिया।
पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि वह पाली पुलिस के जरिये पूरे प्रकरण की जांच कराएंगे। अगर किसी जरूरतमंद के नाम पर रुपये एकत्र किए गए और उसे नहीं मिले हैं तो संबंधित युवक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »