Home हरदोई बेशिक शिक्षा की प्रगति एवं शिक्षा की गुणवत्ता को ध्यान में रखते...

बेशिक शिक्षा की प्रगति एवं शिक्षा की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए शिक्षकों की नियुक्ति हुईः-जिलाध्यक्ष


सभी विषयों के शिक्षक मिलेगें और शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा:- मा0 विधायक
अपने दायित्वों को ध्यान में रखते हुए बच्चों को गुणवत्ता परक शिक्षा प्रदान करें:- जिलाधिकारी
मा0 मुख्यमंत्री उ0प्र0 द्वारा वीडियो क्रान्फेसिंग के माध्यम से प्रदेश में नवनियुक्त अध्यापकों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के तहत जनपद के पांच शिक्षकों में प्रीति त्रिपाठी, कु0 शिव देवी, अनुरागिनी देवी, रहीस आलम तथा उदय प्रताप के ऑनलाइन नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये। इसी कड़ी में राजकीय इण्टर कालेज, हरदोई में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित नियुक्ति पत्र समारोह का शुभारम्भ भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सौरभ मिश्रा, मा0 विधायक बालामऊ रामपाल वर्मा एवं जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती की मूर्ति पर माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया तथा नवनियुक्त 477 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान कियें।
इस अवसर पर उपस्थित नवनियुक्त शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बेशिक शिक्षा की प्रगति एवं शिक्षा की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए भारी संख्या में शिक्षकों की नियुक्ति करते हुए विद्यालय में शिक्षकों की कमी को पूरा किया जा रहा है। मा0 विधायक रामपाल वर्मा ने कहा कि नये शिक्षकों की नियुक्ति से विद्यालयों में बच्चों को पढ़ाने हेतु सभी विषयों के शिक्षक मिलेगें और शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बेशिक शिक्षा को गति प्रदान करने एवं बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने हेतु प्रदेश में बड़े पैमाने पर शिक्षकों की नियुक्ति की गयी है जो प्रशंसा के योग्य है। उन्होने नवनियुक्ति शिक्षकों से कहा कि अपने दायित्वों को ध्यान में रखते हुए बच्चों को गुणवत्ता परक शिक्षा प्रदान करें। कार्यक्रम में आये मा0 जनप्रतिनिधियों, जिलाधिकारी आदि का आभार व्यक्त करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव ने बताया कि जनपद में आज 513 के सापेक्ष 477 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये। कार्यक्रम में नगर मजिस्टेªट, सहायक अभियंता डीआरडीए राजेश सिंह, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम, सहित समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »