Home हरदोई बोर्ड परीक्षा: विद्यालयों में संसाधनों की जांच 6 दिसंबर से शुरू

बोर्ड परीक्षा: विद्यालयों में संसाधनों की जांच 6 दिसंबर से शुरू

हरदोई : माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के परीक्षा केंद्र के लिए विद्यालयों में संसाधनों की जांच छह दिसंबर से शुरू की जाएगी। इसके लिए तहसीलवार गठित टीमों को 585 विद्यालयों की सूची भेजी गई है।

माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के परीक्षा केंद्र के लिए विद्यालयों में संसाधनों की जांच छह दिसंबर से शुरू की जाएगी

माध्यमिक शिक्षा परिषद से संबंद्ध जिले में 627 विद्यालय संचालित है। इनमें से इस बार बोर्ड परीक्षा केंद्र बनाने के परिषद के मानक के अनुसार 585 विद्यालय परिधि में आ रहे है। इन विद्यालयों के प्रधानाचार्यो को पांच दिसंबर तक विद्यालय में उपलब्ध संसाधन को अपलोड कराने के निर्देश दिए गए है। वेबसाइट पर अपलोड सूचनाओं का सत्यापन जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की संयुक्त टीम करेंगी।

जिसके लिए तहसीलवार टीम बनाई गई। टीमें उप जिलाधिकारी, सहायक अभियंता डीआरडीए, तहसीलदार, तहसील क्षेत्र के राजकीय विद्यालयों में वरिष्ठ प्रधानाचार्य सदस्य होंगे। विभाग की ओर से गठित टीम को निर्धारित समय सीमा के अंदर सत्यापन कर उसकी आख्या उपलब्ध कराना है। विभाग की ओर से टीम को भेजी गई सूची में तहसील बिलग्राम में 185, सदर में 150, संडीला में 126,शाहाबाद में 65 और सवायजपुर में 58 विद्यालयों की जांच की जाएगी। टीम को अपनी जांच रिपोर्ट 20 दिसंबर तक देनी होगी।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »