Home हरदोई मंडी गेट पर हर छोटे-बड़े किसान को टोकन जारी किए जाए

मंडी गेट पर हर छोटे-बड़े किसान को टोकन जारी किए जाए

हरदोई : DM अविनाश कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में सभी एसडीएम से कहा कि धान खरीद में निष्पक्षता बनाए रखने के लिए गेट पर ही लाइन से मंडी में धान लाने वाले हर छोटे-बड़े किसान को टोकन दिलाया जाए।

उन्होंने कहा कि किसानों को गेट पर टोकन उपलब्ध कराने के लिए आठ-आठ घंटे के अंतराल पर कर्मचारियों की ड्यूटी तय की जाए। समय-समय मंडी में गेट पर किसानों को दिए जा रहे धान खरीद टोकन की समीक्षा की जाए। मंडी के अंदर संचालित केंद्रों पर मंडी गेट से टोकन मिलने वाले किसानों के धान की खरीद कराई जाए।

एसडीएम ने डीएम को मंडियों में खरीदे गए धान का उठान न होने के कारण खरीद प्रभावित होने की बात कहीं। इस पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए डिप्टी आरएमओ अनुराग पांडेय से कहा कि वर्तमान में धान खरीद प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है इसलिए तत्काल प्रभाव से राइस मिलर्स से अनुबंध एवं धान उठान के लिए ट्रकों की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। इस कार्य में लापरवाही पर संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराई जाए। डीएम ने क्रय एजेंसियों के अधिकारियों से कहा कि केंद्रों पर मानक के अनुसार इलेक्ट्रानिक कांटा, बोरा आदि की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखी जाए। कहा कि क्रय केंद्र पर आने वाले किसानों को मंडी गेट पर पहले आवक, पहले पावक के आधार पर टोकन जारी कराकर उनका धान क्रय किया जाए। धान की खरीद प्रतिदिन निर्धारित लक्ष्य के अनुसार की जाए। क्रय किए गए धान का भुगतान नियमानुसार ऑनलाइन किसानों के खातों में कराया जाए। कहा कि अधिकारी बिचौलियों से खरीद होने की शिकायत पर तत्काल उच्चाधिकारियों से संपर्क कर उसके विरुद्व एफआइआर दर्ज कराए। एडीएम संजय कुमार सिंह ने कहा कि खरीद में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। इस मौके पर समस्त क्रय एजेंसियों के प्रभारी मौजूद रहे।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »