Home हरदोई समाज के प्रबुद्ध लोग भी अपने स्तर से मतदाताओं को जागरूक करने...

समाज के प्रबुद्ध लोग भी अपने स्तर से मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैः- आकांक्षा राना

*हरदोई :* मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने बताया है कि स्वीप कार्यक्रमों के अन्तर्गत बड़े पैमाने पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम कराये जा रहे है। जनपद के विभिन्न विभागों द्वारा एक व्यापक कार्य योजना बनाकर मतदाताओं को आगामी विधान सभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा हैं।

सम्पूर्ण जनपद में शैक्षणिक संस्थानों में मतदाता जागरूकता से सम्बन्धित रंगोली, भाषण तथा पोस्टर आदि जैसी प्रतियोगिताएं करायी जा रही है। जगह जगह सेल्फी प्वाइंट स्थापित किये जा रहे है। जिनको लेकर लोगो में विशेष उत्साह देखा जा रहा है। मतदाता जागरूकता कार्यक्रमो में समाज के प्रबुद्ध लोग भी अपने स्तर से मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य कर रहे है।

नेहरू युवा केन्द्र व युवा कल्याण विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता रैलियां निकाली जा रही है। इसके अतिरिक्त जनपद में 04 एलईडी वैन भी चलायी जा रही है। उन्होंने जनपदवासियों से अपील की है कि आगामी विधान सभा चुनाव में महिलाएं, युवा तथा बुजुर्ग अधिक से अधिक मतदान के लिए निकले क्योकि एक जागरूक मतदाता ही लोकतंत्र की सच्ची ताकत है।

*आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 की तैयारियों का जायजा लिया गयाः- स्वाती शुक्ला*

उप जिलाधिकारी सवायजपुर स्वाती शुक्ला ने बताया है कि आज सवायजपुर विधान सभा क्षेत्र में विभिन्न गॉवों में बूथों का निरीक्षण कर आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 की तैयारियों का जायजा लिया गया। क्षेत्र में उन बूथों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, जहॉ पिछले चुनाव में मतदान पचास प्रतिशत से कम रहा।

ऐसे बूथों पर आम मतदाताओं से संवाद भी किया गया। इसके साथ ही स्वीप कार्यक्रमों की श्रृंखला में जीजीआईसी पाली में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम किया गया। उपस्थित स्कूली बच्चियों से आश्वासन लिया गया कि वे अपने घर परिवार व पास पड़ोस के लोगो को मतदान के लिए प्रेरित करेंगी। कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्या व अध्यापिकाऐं उपस्थित रही।

*लोकतंत्र के इस उत्सव में कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न रहेः- देवेन्द्रपाल*

उप जिलाधिकारी संडीला देवेन्द्रपाल सिंह ने बताया है कि आज संडीला विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न क्रिटिकल बूथों का निरीक्षण किया गया। आधारभूत सुविधाओं में सुधार लाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। इन बूथों के आसपास रहने वाले स्थानीय मतदाताओं से बातचीत कर आगामी विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने व अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करने की अपील की गयी।

उपजिलाधकारी ने कहा कि लोकतंत्र के इस उत्सव में कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न रहे। इसके लिए सुरक्षा संबंधी व्यापक उपायों के संबंध में पुलिस प्रशासन के साथ निरंतर बैठकें की जा रही। गत चुनाव में कम मतदान वाले बूथों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। भ्रमण के दौरान क्षेत्राधिकारी संडीला उनके साथ रहे।

यह भी पढ़ें :

स्वस्थ बालक-बालिका स्पर्धा‘‘ कार्यक्रम में बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं पंजीकरण अवश्य करायेंः- डीएम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 की हालत गंभीर

रायबरेली : उत्‍तर प्रदेश के रायबरेली के महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में शराब पीने से चार लोगों की मौत...

भाजपा में बगावत, पूर्व MLA सतीश वर्मा ने बसपा से ठोकी ताल

हरदोई : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे दल- बदल का खेल तेज हो गया है।...

‘स्टैच्यू ऑफ इक्वलिटी’: समानता के लिए काम करने वाले संत रामानुजाचार्य को एक सच्ची श्रद्धांजलि

HBN: 11वीं सदी के सुधारक और वैष्णव संत, श्री रामानुज (रामानुजाचार्य)की 216 फीट ऊंची 'स्टैच्यू ऑफ इक्वलिटी' पर काम तेजी से चल...

समस्त निर्वाचन कार्मिकों को कोविड टीकाकरण का बूस्टर डोज प्रशिक्षण कक्ष में ही कराये जाने की व्यवस्था की जा रही हैः-आकांक्षा राना

हरदोई : मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक, कार्मिक एवं प्रशिक्षण आकांक्षा राना ने बताया है कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 में...
Translate »