Home हरदोई मतदान केन्द्रों पर पेयजल, शौचालय, विद्युत की व्यवस्था अनिवार्य रूप से ठीक...

मतदान केन्द्रों पर पेयजल, शौचालय, विद्युत की व्यवस्था अनिवार्य रूप से ठीक करा लें:-डी0एम0

मतदान केन्द्रों पर पेयजल, शौचालय, विद्युत की व्यवस्था अनिवार्य रूप से ठीक करा लें:-डी0एम0
मतदान केन्द्रों पर कोरोना से बचाव हेतु साबुन, पानी एवं सेनेटाइजर की पर्याप्त व्यवस्था करायेंः-अविनाश
जिम्मेदारियों का निर्वाहन ईमानदारी से करें और निर्वाचन निष्पक्ष, र्निभीक एवं शान्ति पूर्वक सम्पन्न करायें

01 दिसम्बर 2020 को होने वाले उ0प्र0 विधान परिषद के स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में आहूत बैठक में उपस्थित समस्त जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटो को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कुमार ने कहा कि अपने क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों में पेयजल, शौचालय, विद्युत की व्यवस्था अनिवार्य रूप से देखकर ठीक करा लें और मतदान केन्द्र तक जाने वाले रास्ते की भी तत्काल मरम्मत कराना सुनिश्चित करायें।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी जोनल/उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि अपने क्षेत्राधिकारियों के साथ बैठक कर मतदाता सूची की समीक्षा कर लें और सभी मतदान केन्द्रों पर अलग-अलग ब्लाक स्तरीय अधिकारी/कर्मचारियों की नियुक्ति की जायेगी ताकि निर्वाचन मतदान निष्पक्ष एवं र्निभीक सम्पन्न कराये जा सके और अगर किसी मतदाता सूची मेें किसी प्रकार की कमी देखे तो उसका फिर से सत्यापन करा लें। उन्होने कहा इसके साथ ही सभी सेक्टर मजिस्टेªट अपने क्षेत्र के स्थानीय उम्मीदवारों की गतिविधियों की जानकारी रखें और इसकी सूचना जोनल मजिस्टेªट के माध्यम से अपर जिलाधिकारी को उपलब्ध करायें मतदान के दिन मतदान केन्द्र पर सेक्टर मजिस्टेªट अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेगें और जोनल मजिस्टेªट भ्रमणशील रहते हुए मतदान की समस्त जानकारी समय-समय पर जिला निर्वाचन कार्यालय में स्थापित कन्ट्रोल नम्बर 05852-234407 पर देते रहें।
इसके उपरान्त शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन निर्धारित कार्यक्रम की गतिविधियों की बैठक में नामित कार्मिक एवं प्रशिक्षण व्यवस्था के नोडल/जिला विकास अधिकारी को जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिये मतदान कर्मियों की नियुक्ति के साथ कार्मिक प्रशिक्षण की समस्त व्यवस्था पहले से करा लें और समय पर कार्मिकों को प्रशिक्षण एवं मतदान नियुक्ति पत्र भेज दें। वाहन, प्रेक्षक, वीडियोग्राफी, रैली आदि व्यवस्था के नोडल/नगर मजिस्टेªट से उन्होने कहा कि समस्त व्यवस्थायें सहयोगियों के समन्वय बनाकर समय पर पूर्ण करा लें तथा मतपत्र/लेखन सामग्री प्रपत्र व्यवस्था नोडल/बन्दोबस्त अधिकरी चकबंदी से जिलाधिकारी ने कहा कि नियम तिथि पर मत्र पत्र प्राप्त कर लें और सहायक निर्वाचन अधिकारी के साथ समन्वय बनाकर लेखन सामग्री एवं प्रपत्र व्यवस्था करायें और डाक मतपत्र व्यवस्था के संबंध में नोडल/जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी से कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं रिटर्निग ऑफिसर के आदेशानुसार कार्यवाही करें।
बैठक में जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारी से कहा कि मतदाता सूची की कार्य प्रतियां तैयार कराकर समय से पोलिंग पार्टियों को उपलब्ध कराये और अपर जिला सूचना अधिकारी मीडिया/एम0सी0 एम0सी0 पेड न्यूज आदि सूचनाओं पर नजर रखें तथा उप निदेशक मा0 प्रेक्षक द्वारा दिये गये निर्देशानुसार माइक्रोआब्जर्वर की नियुक्ति करना सुनिश्चित करें। कन्ट्रोल रूम/शिकायत प्रकोष्ठ नोडल/अतिरिक्त मजिस्टेªट से जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि कन्ट्रोल रूम की स्थापना कराने के साथ प्राप्त शिकायतो का गुणवत्ता परक निस्तारण करायें और मुख्य चिकित्साधिकारी समस्त मतदान हेतु समस्त मतदान केन्द्रों पर कोरोना से बचाव हेतु साबुन, पानी एवं सेनेटाइजर की पर्याप्त व्यवस्था कराना सुनिश्चित करायें। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपस्थित समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्वाचन सम्बन्धी दी गयी जिम्मेदारियों का निर्वाहन निर्धारित समयानुसार ईमानदारी से करें और निर्वाचन निष्पक्ष, र्निभीक एवं शान्ति पूर्वक सम्पन्न करायें।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि 01 दिसम्बर को जनपद में 19 मतदान केन्द्रों के 65 स्नातक बूथ एवं 22 शिक्षक बूथ पर मतदान कराया जायेगा। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव, नगर मजिस्टेªट जंग बहादुर सिंह, उप जिलाधिकारी सदर लक्ष्मी एन, सण्डीला मनोज कुमार श्रीवास्तव, शाहाबाद अतुल प्रकाश श्रीवास्तव, सवायजपुर दीपक वर्मा, बिलग्राम कपिल देव यादव, डीडी कृषि डा0 आशुतोष कुमार मिश्रा, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम सहित सभी नोडल अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »