Home हरदोई महिला प्रधान ग्राम पंचायतों में लगवाएं सीसीटीवी कैमरा

महिला प्रधान ग्राम पंचायतों में लगवाएं सीसीटीवी कैमरा

हरदोई : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से जनप्रतिनिधियों को जिले की महिलाओं, बालिकाओं को सुरक्षा एवं सम्मान के प्रति जागरूक करने को प्रेरित किया। उन्होंने महिला प्रधानों से कहा कि वे अपनी ग्राम पंचायतों में सीसीटीवी कैमरा लगवाएं।

उन्होंने अभियान के तहत झूम एप, यू-ट्यूब व एनआइसी के माध्यम से जिले की समस्त महिला प्रमुखों, 609 महिला प्रधानों, 723 महिला क्षेत्र पंचायत सदस्यों, 2,100 महिला प्रधानाध्यापकों, सहायक अध्यापकों, नगर निकायों के महिला अध्यक्षों, सभासदों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की ओर से जनहित की विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही है। इनमें स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, जनधन योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण व शहरी, प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना, कन्या सुमंगला योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन आदि प्रमुख है। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं से महिलाओं, बालिकाओं के सुरक्षा सम्मान और स्वावलंबन को बढ़ावा मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों 1090,181,1076,112, 102 आदि की जानकारी सभी नगर निकायों, ग्राम पंचायतों के लोगों को होनी चाहिए। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से व्यापक प्रचार प्रसार कराया जाए। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से सभी 1,533 थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना कराई जा रही है। सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं, जहां पर महिलाओं के बैठने की समुचित व्यवस्था की जाएगी। इसी प्रकार सभी 350 तहसीलों में भी यह व्यवस्था लागू की जाएगी।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »