Home हरदोई महिला सशक्तिकरण के तहत पहलीवार महिला नलकूप चालकों की नियुक्ति की गयी:-...

महिला सशक्तिकरण के तहत पहलीवार महिला नलकूप चालकों की नियुक्ति की गयी:- श्याम प्रकाश


सरकार की मंशा के अनुरूप अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करें:- अविनाश कुमार

प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने लखनऊ में आयोजित मिशन रोजगार के तहत उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के चयनित 3209 नवीन नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के अन्तर्गत विभिन्न जनपदों के नव नियुक्ति नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये तथा वीडियो कान्फिेसिंग के माध्यम से सीधा संवाद स्थापित करते हुए बधाई दी।

इसी क्रम में मा0 विधायक श्याम प्रकाश ने कलेक्टेªट सभागार में तथा जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने एनआईसी में जनपद के लिए चयनित तीन नव नियुक्त नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र प्रदान कियें।


इसके उपरान्त कलेक्टेªट सभागार में मा0 विधायक श्याम प्रकाश एवं जिलाधिकारी ने संयुक्त रूप से शेष 31 नव नियुक्त नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र प्रदान कियें। इस अवसर पर मा0 विधायक ने कहा कि काफी वर्षो से प्रदेश में नलकूप चालकों की कमी के कारण नलकूपों का संचालन समय से नही हो रहा था और किसानों को समय पर पानी नहीं मिल पा रहा था, परन्तु प्रदेश सरकार ने एक बड़ी पहल करते हुए नलकूपों के कुशल संचालन के लिए बड़ी संख्या में नलकूप चालकों की भर्ती की गयी है तथा महिला सशक्तिकरण के तहत पहलीवार महिला नलकूप चालकों की नियुक्ति की गयी है।


जिलाधिकारी अविनाश कुमार नव नियुक्त नलकूप चालकों को शुभकामनांए देते हुए कहा कि सभी सरकार की मंशा के अनुरूप अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करें और किसानों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए अपने क्षेत्र के हर खेत तक पानी पहुंचाने का प्रयास करें।


इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता नलकूप भानू प्रताप सिंह ने बताया कि शासन ने जनपद के लिए कुल 34 में से 22 पुरूष तथा 12 महिला नलकूप चालक नियुक्ति किये गये है। नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में एसडीओ संजेश कुमार, विनोद थापा, रसिक बिहारी गुप्ता तथा अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम व संरक्षक प्रदीप कुमार उपस्थित रहे।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »