Home हरदोई माइनर की पटरी कटने से सैकड़ों बीघा फसल पानी में डूबकर बर्बाद

माइनर की पटरी कटने से सैकड़ों बीघा फसल पानी में डूबकर बर्बाद

बेहटागोकुल। थाना क्षेत्र अंतर्गत धन्यौली के पास माइनर की पटरी शुक्रवार रात कट गई। इसके कारण आसपास के लगभग सैकड़ों बीघा खेतों में पानी भर गया। शनिवार सुबह खेत पहुंचे किसानों ने अपनी मेहनत पानी में डूबी देखी तो उनके होश उड़ गए। लगभग पांच घंटे की मशक्कत के बाद किसानों ने खुद ही माइनर की पटरी बांध दी।
अधिकांश गांवों के किसान सिंचाई के लिए नहर पर ही निर्भर हैं। आम तौर पर जब खेतों में सिंचाई की जरूरत होती है तो नहर में पानी नहीं आता। इस दौरान नहर की सफाई कराई जाती है और माइनर भी दुरुस्त कराई जाती हैं। इस बार नहरों और माइनरों की सफाई में औपचारिकता निभाई गई। शुक्रवार रात धन्यौली के निकट माइनर कटने से खेतों में पानी भर गया। किसान सुरेंद्र, वीरेंद्र, राजेश पंडित, राजपाल, राकेश, मुलायम, सूरजपाल, किशनपाल, रामकिशन, नरेश के खेतों में तैयार धान की फसल में पानी भर गया। सुबह किसान खेत पहुंचे तो उन्हें फसलें डूबी दिखीं। किसानों का कहना है कि दो दिन पहले भी माइनर की पटरी से पानी रिस रहा था। सुरेंद्र, बाबू और वीरेंद्र ने मरम्मत करा दी थी। सिंचाई विभाग को जानकारी भी दी थी लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। अब फिर उनकी मेहनत बर्बाद हो गई। किसानों ने घण्टों की मशक्कत कर किसी तरह पटरी को बांध दिया। वहीं सिंचाई विभाग के अवर अभियंता राम नारायण ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »