Home क्राइम राम मंदिर देश के नागरिकों की देन है:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

राम मंदिर देश के नागरिकों की देन है:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह का शुरू हो गया है। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा मौजूद हैं। कार्यक्रम में सीएम योगी ने लोगों ने लोगों को संबोधित मुख्य अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने राम मंदिर बनने का श्रेय भी जनता को दिया है।

राम मंदिर बनने का श्रेय भी जनता को:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उन्होंने कहा कि चुनौती आपकी व्यक्तिगत जीवन की सामाजिक जीवन की हो सकती है। राष्ट्रीय जीवन की भी हो सकती है, इन सब में आप की क्या भूमिका होगी, इसका सामना करने के लिए आप सभी को तैयार करना होगा। मेरे गुरु और गुरु पीठाधीश्वर महंत अवेद्यनाथ जी, जिन्होंने लंबे समय तक के माध्यम से शिक्षा परिषद को एक नवीन ऊंचाइयों को लाने का काम किया था उनका लोकार्पण समारोह मुख्य अतिथि ने किया। यह प्रतिमा हमारे लिए प्रेरणा भी है।


उन्होंने कहा कि मैं रात में जनरल बिपिन रावत से चर्चा कर रहा था, मैंने कहा कि एक बात बताएं- देश की सीमाओं की रक्षा करता हुआ, हमारा एक सैनिक उन क्षेत्रों में देश की रक्षा कैसे कर पाता है। जहां एक से दो दिन कोई व्यक्ति गया और मौज-मस्ती कर वापस आ गया। लेकिन जवान निरंतर दिन रात देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए कैसे संभव हो पाता है।


जनाब ने कहा कि यह तो आसान कार्य है, सैनिकों को उन पहाड़ों पर नई ऊर्जा मिलती है, इसीलिए वहां रह रहा है। क्योंकि उसको उसी के अनुकूल बनाना है। जब वह अपने अनुकूल बनाता है तब वह दुश्मन की छाती को भेदने की क्षमता रखता है।

उन्होंने कहा कि हमको इस बात का ध्यान रखना होगा कि कोविड-19 हमारे सामने चुनौती जरूर प्रस्तुत किया। लेकिन आपदा में हमने नई कार्यपद्धती को विकसित किया। इससे जीवन आसान हो गया। बच्चो ने ऑनलाइन क्लास शुरू कर दिया। अब तमाम बच्चे कहते हैं कि हम फिजिकली भी स्कूल जाना चाहते हैं। हमारे स्कूल कब खुलेंगे।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »