Home उत्तर प्रदेश यूपी एटीएस का खुलासा- लखनऊ में विस्फोटक के साथ अलकायदा के 2...

यूपी एटीएस का खुलासा- लखनऊ में विस्फोटक के साथ अलकायदा के 2 आतंकी गिरफ्तार, टाइम बम भी बरामद

लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के काकोरी (Kakori) इलाके में एटीएस (ATS) ने शक के आधार पर एक घर की घेराबंदी की है. साथ ही आस-पास के घरों को खाली कराया जा रहा है. मिल रही जानकारी के मुताबिक ATS कमांडोज ने घर को चारों तरफ से घेरा हुआ है. साथ ही मौके पर बम डिस्पोजल स्क्वाड को भी बुलाया गया है.

जानकारी के मुताबिक दो संदिग्ध को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. कहा यह भी जा रहा है कि घर में भारी मात्रा में बम और बारूद बरामद हुए हैं.

हरदोई ब्लॉक प्रमुख चुनाव: जाने किसकी किस्मत में आई प्रमुख की कुर्सी

दरअसल, एटीएस काफी दिनों से इस घर पर नजर बनाए हुई थी. संदिग्ध गतिविधायों के चलते ATS के मुखबिर इस घर पर निगरानी बनाए हुए थे. कहा जा रहा है कि जानकारी पुख्ता होने पर एटीएस ने आज ये ऑपरेशन शुरू किया है.

मौके पर स्थानीय पुलिस भी मौजूद है. बताया जा रहा है कि जिस मकान को ATS ने घेरा है वह शाहिद नाम के एक शख्स का है. यहां पर तीन चार संदिग्ध युवक कई दिनों से आ जा रहे थे. जिसमें से दो एटीएस के हिरासत में हैं, जिससे पूछताछ जारी है. उसी से मिली जानकारी के बाद एटीएस ने इस घर को घेरा है और सर्च ऑपरेशन जारी है.

ATS ने छापेमारी के दौरान कॉलोनी से शाहिद उर्फ गुड्डू और वसीम को गिरफ्तार किया और उनसे पूछताछ की। इसके बाद वसीम को अपने साथ लेकर चली गई।

हरदोई: 10 माध्यमिक स्कूलों के खिलाफ डीआईओएस ने जारी किया नोटिस

शाहिद अपने परिवार के साथ सीता विहार कॉलोनी में रहता है। उसने पांच मकानों को किराए पर उठा रखा है।एटीएस को काकोरी थाना क्षेत्र के दुबग्गा स्थित एक घर मे संदिग्ध लोगों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर पड़ताल के लिए ATSकी टीम ने छापेमारी की है।

टीम घर के अंदर मौजूद लोगों से पूछताछ कर रही है। एटीएस की टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है। एटीएस को घर के अंदर प्रेशर कुकर बम और टाइम बम बरामद हुए हैं। एटीएस की कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया। टीम ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन जारी रखा है।

11जुलाई 2021 की रोजगार सम्बधित ख़बरें

- Advertisment -

Most Popular

डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना समेत 126 महादानियों ने किया रक्तदान

हरदोई। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 126 महादानियों ने रक्तदान कर समाज को जनहित में...

क्या है ‘ग्लू ग्रांट’ (Glue Grant) योजना व ‘मेटा विश्‍वविद्यालय’ (Meta University)अवधारण?

चालीस केंद्रीय विश्वविद्यालय अकादमिक क्रेडिट बैंक व यूजी पाठ्यक्रमों में बहु-विषयक (multidisciplinary) को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लू ग्रांट (Glue Grant) जैसे...

रोजा-इफ्तार कराने वाले लगा रहे संगम में डुबकी:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

हरदोई : रसखान प्रेक्षागृह में पांच अरब 96 करोड़ 95 लाख रुपये की 159 कार्यों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने...

65 बाघों का घर, पीलीभीत टाइगर रिजर्व, Pilibhit Tiger Reserve

पीलीभीत बाध अभयारण्य उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में स्थित है और 2014 में इसे टाइगर रिजर्व के रूप में अधिसूचित किया...

Recent Comments

Translate »