Home शिक्षा/रोजगार यूपी में 19 अक्‍टूबर से खुलेंगे कक्षा नौ से 12 तक के...

यूपी में 19 अक्‍टूबर से खुलेंगे कक्षा नौ से 12 तक के स्‍कूल

नियमों का करना होगा पालन

कोविड-19 के चलते करीब छह माह से बंद चल रहे उत्‍तर प्रदेश के माध्‍यमिक स्‍कूलों को खोलने की दिशा में सरकार ने पहल की है. उपमुख्‍यमंत्री डाक्‍टर दिनेश शर्मा ने शनिवार को बताया कि पहले चरण में नौ से 12वीं कक्षाओं तक के स्‍कूल 19 अक्‍टूबर से खुलेंगे. उनके अनुसार विद्यालय दो पालियों में संचालित किये जाएंगे जिसके तहत पहली पाली में कक्षा नौ और दस तथा द्वितीय पाली में कक्षा-11 और 12 के विद्यार्थियों की पढ़ाई होगी. शर्मा ने कहा कि सुरक्षित दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करते हुए छात्र-छात्राओं के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखना होगा.

सरकार की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक माध्‍यमिक शिक्षा विभाग संभाल रहे उप मुख्‍यमंत्री डाक्‍टर दिनेश शर्मा ने यह भी कहा कि विद्यार्थियों को उनके माता-पिता और अभिभावकों की लिखित सहमति के बाद ही पठन-पाठन के लिए बुलाया जाए क्योंकि बच्‍चों का भविष्‍य और स्‍वास्‍थ्‍य दोनों महत्‍वपूर्ण है.19 अक्‍टूबर से स्‍कूल खोले जाने के संदर्भ में अपर मुख्‍य सचिव (माध्‍यमिक शिक्षा) आराधना शुक्‍ला द्वारा शासनादेश भी जारी कर दिया गया हैउपमुख्‍यमंत्री ने बताया कि शासन द्वारा सम्यक विचारोपरान्त निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर प्रदेश में संचालित समस्त शिक्षा बोर्डों के विद्यालयों के कक्षा 9,10,11 एवं 12 में 19 अक्टूबर से पठन-पाठन भौतिक रूप से पुनःप्रारंभ किये जायेंगे, परन्तु विद्यालय खोले जाने की अनुमति कुछ शर्तों के अधीन प्रदान की गई हैं.शर्मा ने हिदायत दी है कि एक दिवस में प्रत्येक कक्षा के अधिकतम 50 प्रतिशत तक विद्यार्थियों को ही बुलाया जाय. अवशेष 50 प्रतिशत विद्यार्थियों को अगले दिन बुलाया जाए.

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »