Home उत्तर प्रदेश लड्डू गोपाल की मूर्ति का टूटा हाथ जुड़वाने रोते हुए अस्पताल पहुंचा...

लड्डू गोपाल की मूर्ति का टूटा हाथ जुड़वाने रोते हुए अस्पताल पहुंचा पुजारी

आगरा: ईश्वर के प्रति श्रद्धा और विश्वास की कहानी तो आपने बहुत सुनी होगी, लेकिन उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में भगवान की अनूठी श्रद्धा की कहानी आपको हैरान कर देगी. यहां एक पुजारीलड्डू गोपाल की मूर्ति जिसका हाथ टूटा हुआ था उसे लेकर अस्पताल पहुंच गया. पुजारी ने डॉक्टर से लड्डू गोपाल को अस्पताल में भर्ती कराने को कहा. पहले तो डॉक्टर को कुछ भी समझ में नहीं आया लेकिन उसके बाद फिर डॉक्टर ने पुजारी की भावनाओं को देखकर लड्डू गोपाल का इलाज करना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़े : भाजयुमो ने कैम्प लगाकर लोगो को दिलाई भाजपा की सदस्यता

दरअसल आगरा के शाहगंज क्षेत्र में शुक्रवार को पुजारी लेख सिंह मंदिर में पूजा करने पहुंचे. पूजन के लिए वह लड्डू गोपाल को स्नान करा रहे थे. उसी दौरान मूर्ति हाथ से गिर गई और मूर्ति का हाथ टूट गया. इससे पुजारी दुखी हो गए. तुरंत उन्होंने खुद खपच्ची से मूर्ति के हाथ पर कच्चा प्लास्टर चढ़ाया. फिर कृष्ण जी की मूर्ति को गोद में लेकर जिला अस्पताल पहुंच गए. पुजारी वहां लड्डू गोपाल को अस्पताल में भर्ती कराने की जिद पर अड़ गए. डॉक्टरों ने मना किया तो पुजारी रोते-रोते बेसुध हो गया.

पुजारी की हालत देखने के बाद खुद सीएमएस ने लडडू गोपाल का पर्चा बनवाकर अपने हाथों से प्लास्टर करवाकर पुजारी को सौंपा. इसके बाद भी भगवान को दर्द होने की बात सोच कर पुजारी रोता हुआ, उन्हें अपने साथ लेकर गया.

जानकारी के मुताबिक लेख सिंह शाहगंज के खासपुरा क्षेत्र के पथवारी मंदिर में पुजारी हैं. 30 साल पहले मंदिर में श्री कृष्ण की मूर्ति विराजमान किए थे. लेख सिंह प्रतिमा का बच्चों की तरह ख्याल रखते थे. सर्दी, गर्मी और बरसात में मौसम के अनुसार उनके वस्त्र और भोजन का वह पूरा ध्यान रखते थे.

लेख सिंह मुताबिक सुबह 5 बजे स्नान करते समय लड्डू गोपाल गिर गए और उनके हाथ में चोट लग गई. उनके हाथ में खपच्ची बांधी और दर्द का मरहम लगाकर 8 बजे तक उन्हें गोद मे बिठाकर इंतजार किया. इसके बाद 8 बजे ओपीडी खुलते ही उन्होंने लेकर जिला अस्पताल पहुंच गए. जब चिकित्सकों ने लड्डू गोपाल के हाथ पर प्लास्टर न चढ़ाने की बात कही तो वह रोते-रोते बेसुध हो गए. जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक को ये जानकारी हुई तो उन्होंने पर्चा बनवाकर पट्टी कराई. लड्डू गोपाल का इलाज होने के बाद भी पुजारी के आंसू नहीं रुक रहे थे.

रोजगार से जुडी खबरों के लिए डाउनलोड करें ROJGAR ALERT App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बीजेपी बहुत चलबाज झूठी पार्टी है: डॉ राजपाल कश्यप

हरदोई: समाजवादी पार्टी कार्यालय पर सदर विधानसभा की बूथ कमेटी की समीक्षा बैठक सपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा जीतू पटेल की अध्यक्षता में...

पति ने अवैध संबंधों के शक पर पत्नी की हत्या की ,पुलिस ने किया गिरफ्तार

हरदोई: थाना बेहटा गोकुल क्षेत्र के शिरोमणि नगर के पास सुखेता नाले में 30 नवंबर को एक लावारिस महिला का शव मिला...

दिव्यांगजनों को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करें -अपर जिलाधिकारी

हरदोई: आज दिव्यांग दिवस के अवसर पर राजकीय इन्टर कालेज हरदोई के प्रांगण में दिव्यांगजनों की खेलकूद प्रतियोगिताओं...

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन 11 दिसम्बर को:-जिला समाज कल्याण अधिकारी

हरदोई: जिला समाज कल्याण अधिकारी राजमती ने बताया है कि शासन के निर्देश पर जनपद मे समाज कल्याण विभाग द्वारा मुख्यमंत्री सामूहिक...

Recent Comments

Translate »