Home हरदोई भूमि विवाद निस्तारित न कराने वाला लेखपाल निलंबित

भूमि विवाद निस्तारित न कराने वाला लेखपाल निलंबित

लेखपाल को निलंबित कर एसडीएम सदर लक्ष्मी एन नेे बड़ी की कार्रवाई

टड़ियावां थाना क्षेत्र के खजुरिया नगला मजरा अलीशाबाद में भूमि विवाद में किसान की हत्या के मामले में लेखपाल को निलंबित कर एसडीएम सदर लक्ष्मी एन नेे बड़ी कार्रवाई की है। भूमि विवाद की समाधान दिवस में हुई शिकायत के बाद भी अलीशाबाद के लेखपाल के सुनवाई न करने पर एसडीएम ने उसे निलंबित कर दिया है।

मंगलवार सुबह खजुरिया नगला निवासी महेंद्र पाल (46) पुत्र गोविंद की भूमि विवाद में उसके ही चचेरे भाइयों ने हत्या कर दी थी। महेंद्र के घर के सामने स्थित एक बीघा भूमि का बैनामा कुछ माह पहले उसने करा लिया था। इस भूमि पर हत्यारोपियों ने अवैध कब्जा कर रखा था।


थाना समाधान दिवस में पूरे मामले की शिकायत महेंद्र ने दर्ज कराई थी, लेकिन राजस्व विभाग के कर्मचारियों की हीलाहवाली के कारण मामला निस्तारित नहीं हो पाया था। इसी विवाद में मंगलवार सुबह महेंद्रपाल की हत्या उसके चचेरे भाइयों ने कर दी थी। अमर उजाला ने इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया था।


इस प्रकरण को गंभीरता से लेकर एसडीएम सदर लक्ष्मी एन ने मामले का निस्तारण न कराने वाले क्षेत्रीय लेखपाल अरविंद कुमार को निलंबित कर दिया है। साथ ही भूमि विवाद संबंधी रजिस्टर अपडेट न होने पर भी नाराजगी जताई है। निलंबन के दौरान अरविंद कुमार रजिस्ट्रार कानूनगो सदर के कार्यालय से संबद्ध रहेंगे।


एसडीएम सदर लक्ष्मी एन ने बताया कि भूमि संबंधी विवादों का निस्तारण प्राथमिकता से कराने का निर्देश है और हीलाहवाली किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »