Home हरदोई वाणिज्य उत्सव: उद्योग स्थापना में महिलाओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित...

वाणिज्य उत्सव: उद्योग स्थापना में महिलाओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जाये:- सुखसागर मिश्रा

  • शासन/प्रशासन व उद्योग के सहयोग से जनपद में व्यापार व उद्योग को लाभ हुआ:-विमलेश दीक्षित
  • एक बीघा में 70 कुन्तल के स्थान पर 200 कुन्तल गन्ना का उत्पाद करके दिखाया:- प्रदीप त्यागी

हरदोई: गांधी भवन हाल में 75वीं आजादी का अमृत महोत्सव आयोजन के अन्तर्गत आयोजित एक दिवसीय ‘‘वाणिज्य उत्सव‘‘ कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के रूप में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा ने दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि देश व प्रदेश की सरकार द्वारा लघु एवं माध्यम उद्योग लगाने हेतु युवक/युवतियों को प्रोत्साहित एवं जागरूक करने के लिए विभिन्न योजनायें संचालित की जा रही है साथ बड़े एवं स्थापित उद्योगों को और बेहतर बनाने एवं उनका विस्तार करने के लिए बैंकों से लोन उपलब्ध कराकर मजबूत किया जा रहा है।

उन्होने उपायुक्त उद्योग से कहा कि जनपद में छोटे उद्दयम लगाने इच्छुक युवक/युवतियों को स्वीकृत आवेदन पत्रों के सापेक्ष बैंकों से समय पर ऋण उपलब्ध करायें और उद्योग स्थापना में महिलाओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जाये।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष व्यापार मण्डल विमलेश दीक्षित ने कहा कि शासन/प्रशासन व उद्योग विभाग के सहयोग से जनपद में व्यापार व उद्योग को लाभ हुआ है और व्यापारियों तथा उद्यमियों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण भी किया जा रहा है। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डीसीएम श्रीराम यूनिट हेड प्रदीप त्यागी ने कहा कि जनपद में उद्योग को बढ़ावा देने में कृषकों का महत्वपूर्ण योगदान होता है और अपनी मेहनत एवं लगन का परिचय देने वाले जनपद के किसान अरविन्द कुमार ने एक बीघा में 70 कुन्तल के स्थान पर 200 कुन्तल गन्ना का उत्पाद करके दिखाया जिनकी प्रशंसा मा0 प्रधानमंत्री द्वारा वीडियो क्रान्फेसिंग के माध्यम से की जा चुकी है।

कार्यक्रम में सण्डीला विधायक के प्रतिनिधि सीपी सिंह ने कहा कि सण्डीला उद्योग क्षेत्र से जुड़ी किसी भी शिकायत या समस्या निस्तारण के लिए उद्यमी बन्धु किसी भी दिन विधायक के आवास सण्डीला पर सम्पर्क कर सकते है। वाणिज्य उत्सव कार्यक्रम में आये मुख्य अतिथि, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, व्यापारी व उद्यमी तथा पत्रकार बन्धुओं का उपायुक्त उद्योग संजय कुमार ने आभार व्यक्त किया तथा नये उद्योग स्थापित करने एवं उद्योग विस्तार के सम्बन्ध में जानकारी दी।

अग्रणी बैंक प्रबन्धक जेपी सिंह ने उपस्थित व्यापारियों एवं उद्यमियों को बैंक से लोन लेने के सम्बन्ध में जानकारी दी। कार्यक्रम में जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, डीडी नावार्ड, उपायुक्त वाणिज्य कर, रूपापुर चीनी मिल प्रबन्धक, हरियावां सहित व्यापारी, उद्यमी एवं पत्रकार बन्धु आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें :

ताजा तरीन ख़बरों के लिए HDI Bharat News App डाउनलोड करें

सिंचाई बन्धु की बैठक 12 अक्टूबर को:- अखिलेश गौतम

हरदोई: अधिशासी अभियंता शारदा नहर अखिलेश कुमार गौतम ने अवगत कराया है कि जनपद सिंचाई बन्धु की बैठक 12 अक्टूबर 2021 को मा0 उपाध्यक्ष, सिंचाई बन्धु की अध्यक्षता में पूर्वान्ह 11 बजे नहर निरीक्षण भवन, हरदोई में आहूत की जायेगी।

उन्होने बताया कि बैठक में नहरों सफाई, कटिंग, टेल तक पानी पहुंचाने, नहरों के कुलाबा, नहरों का संचालन, नलकूपों की बंदी की समस्याओं एवं किसानों से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण किया जायेगा। उन्होने सिंचाई बन्धु के सम्मानित सदस्यों से आग्रह किया है कि उक्त बैठक में निर्धारित तिथि व समय से प्रतिभाग करना सुनिश्चित

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »