Home खेल जगत विराट कोहली पर ICC लगा सकता है 2 वनडे मैचों का बैन

विराट कोहली पर ICC लगा सकता है 2 वनडे मैचों का बैन

भारत और इंग्लैंड के बीच शनिवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का निर्णायक मैच खेला गया।  इस मैच में भारत ने 36 रनों से जीत दर्ज करने के साथ ही सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लिया। विराट कोहली ने भारत की तरफ से नॉटआउट 80 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर और डेविड मलान ने दूसरे विकेट के लिए शानदार पार्टनरशिप की और एक समय में वो मैच में अपनी पकड़ मजबूत करता दिख रहा था।

यूपी पंचायत चुनाव: आरक्षण सूची का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

भुवनेश्वर कुमार ने जोस बटलर को 52 रन पर आउट किया। जोस बटलर के आउट होने के बाद विराट कोहली के साथ उनकी कहासुनी भी हुई। कैमरों में ये पूरा वाकया कैद हो गया। 

जोस बटलर जब आउट होकर पवेलियन की तरफ लौट रहे थे तब कोहली उनसे कुछ कहते दिखे। हालांकि ये साफ नहीं है कि किसने पहले जुबानी जंग की शुरुआत की। बटलर के मैदान छोड़ने से पहले दोनों के बीच गहमागहमी हुई।  इसके बाद विराट कोहली को अंपायरों और इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो के साथ लंबी बातचीत करते हुए देखा गया।

यूपी पंचायत चुनाव : जानिए हरदोई की आरक्षण लिस्ट

इस घटना ने कोहली के ऑन-फील्ड प्रदर्शन की तरफ ध्यान केंद्रित किया है, खासतौर पर हाल के दिनों में इंग्लैंड दौरे में ये जांच के दायरे में रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑनफील्ड अंपायर से बहस करने की वजह से कोहली पर एक टेस्ट के बैन का खतरा मंडरा रहा था। हालांकि वो तब वो एक आरोप से बच निकले थे।

विराट कोहली के इस समय दो सक्रिय डिमेरिट प्वाइंट हैं। आईसीसी के डिमेरिट प्वाइंट के मुताबिक यदि कोई खिलाड़ी 2 से लेकर 4 महीने की अवधि के दौरान चार या उससे अधिक डिमेरिट प्वाइंट तक पहुंचता है, तो डिमेरिट प्वाइंट्स को सस्पेंशन प्वाइंट्स में बदल दिया जाता है।

डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें: देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App

दो सस्पेंशन प्वाइंट्स की वजह से खिलाड़ी पर एक टेस्ट मैच या दो वनडे इंटरनेशनल या फिर दो T20 इंटरनेशनल मैचों का बैन लगता है।  बटलर के साथ बहस होने के बाद उन परआइसीसी की आचार संहिता के तहत अनुच्छेद 2.5 के तहत एक आरोप लगाया जा सकता है, जो चिंता का कारण है। 

- Advertisment -

Most Popular

डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना समेत 126 महादानियों ने किया रक्तदान

हरदोई। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 126 महादानियों ने रक्तदान कर समाज को जनहित में...

क्या है ‘ग्लू ग्रांट’ (Glue Grant) योजना व ‘मेटा विश्‍वविद्यालय’ (Meta University)अवधारण?

चालीस केंद्रीय विश्वविद्यालय अकादमिक क्रेडिट बैंक व यूजी पाठ्यक्रमों में बहु-विषयक (multidisciplinary) को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लू ग्रांट (Glue Grant) जैसे...

रोजा-इफ्तार कराने वाले लगा रहे संगम में डुबकी:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

हरदोई : रसखान प्रेक्षागृह में पांच अरब 96 करोड़ 95 लाख रुपये की 159 कार्यों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने...

65 बाघों का घर, पीलीभीत टाइगर रिजर्व, Pilibhit Tiger Reserve

पीलीभीत बाध अभयारण्य उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में स्थित है और 2014 में इसे टाइगर रिजर्व के रूप में अधिसूचित किया...

Recent Comments

Translate »