Home धर्म आस्था शक्ति को पहचाने सशक्त बने बेटियां-सीडीपीओ

शक्ति को पहचाने सशक्त बने बेटियां-सीडीपीओ

माता भगवती ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित हुआ कार्यक्रम

स्वास्थ्य,शिक्षा,सुरक्षा,विकास सहित कई विभागों ने की सहभागिता

पिहानी,हरदोई। माता भगवती देवी ट्रस्ट के तत्वावधान में नारी सशक्तिकरण शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में आए अथितियों ने नारी सशक्तीकरण पर जोर देते हुए बेटियों से समाज को नई दिशा देने की अपील की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सीडीपीओ सूफियाबानो व विशिष्ट अतिथि इंस्पेक्टर महेशचंद्र मौजूद रहे। अध्यक्षता डॉ विंदू आर्या व संचालन प्रियंक दीक्षित ने किया।
मोहल्ला मिश्राना के लोहिया धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सीडीपीओ सूफिया बानो ने कहा कि हम सबको अपने घरों में ऐसा माहौल देना चाहिए जिससे बेटा और बेटी में कोई फर्क न लगे,घर का माहौल ऐसा हो कि बेटी को अपनी बात अपनो के सामने रखने में दिक्कत न महसूस हो। विशिष्ट अतिथि इंस्पेक्टर महेशचन्द्र ने सरकार की ओर दे चलाए जा रहे कार्यक्रम मिशन शक्ति के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कोई परेशान कर रहा है फब्तियां कसता है कि पुलिस को सूचना दें आपका नाम और पता गुप्त रखा जाएगा। पुलिस आपकी सहायता के लिए हर पल हर जगह मौजूद मिलेगी। उन्होंने एंटी रोमियो के बारे में भी जानकारी दी। दीपशिखा बाजपेई,गरिमा पांडेय,सावित्री मिश्रा,कृष्णा रस्तोगी,महिला कांस्टेबल प्रतिमा रावत,सभासद पूनम गुप्ता,मोहिनी मिश्रा आदि ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि बेटियों को खुद आत्मबल मजबूत करना होगा। मुसीबत पड़ने पर मदद मांगने की अपेक्षा डटकर मुकाबला करने का जज्बा लाना होगा। परिवार के सदस्यों को खासकर माताओं को यह सोंच बदलनी होगी कि बेटी कमजोर होती है,बचपन से ही बेटियों के मन मे यह भर दिया जाता है कि वह भाई से कमजोर है,ऐसा नही करना है,हम जो बोलते हैं उसे धरातल पर उतारना होगा। एक मिसाल कायम रहें जिससे किसी की हिम्मत न पड़े बेटियों की ओर गलत निगाह से देखने की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं डॉ विंदु आर्या ने स्वास्थ्य,शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि स्वयं को बेचारी न समझे। चाइल्ड लाइन के शैलेन्द्र बाजपेई ने बालिका सुरक्षा को लेकर सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के बारे विस्तार से बताते हुए कहा कि कोई दिक्कत होने पर तुरंत बताए गए नम्बरो पर कॉल करें डरे बिल्कुल नही। इससे पूर्व आए हुए अतिथितियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। माता भगवती ट्रस्ट की बालिकाओं निधि,सुरभि,प्रियंका,शीलू,तान्या,कशिश व आन्या ने स्वस्तिवाचन किया। आए हुए अतिथियों को ट्रस्ट की ओर से नौ रागों में गायत्री मंत्र की वीडियो कैसेट भेंट की गई। इस दौरान अनुराधा शुक्ला,मोनू मिश्रा,सोनू,दीप्ति,चुनमुन बाजपेयी,सरस्वती राठौर,आराध्या,ऊषा गुप्ता,निशि सिंहरिमझिम,शीलू मिश्रा,रोशनी,कृतिका,शिवानी,कस्बा इंचार्ज वर्मा रमेश,कांस्टेबल आरपी दिवाकर,दुर्गेश पांडेय,फरीद कैफ़ी, कुलदीप मिश्रा,सागर पांडेय,कफील खान आदि लोग मौजूद रहे।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »