Home शाहजहांपुर खुटार रेंज के जंगल पहुंचे हाथियों ने नष्ट की धान और गन्ना...

खुटार रेंज के जंगल पहुंचे हाथियों ने नष्ट की धान और गन्ना की फसल

खुटार (शाहजहांपुर)। सोमवार की रात नेपाली हाथियों के झुंड ने खुटार के गांव कुंभिया माफी में धान और गन्ने की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है। किसानों ने बमुश्किल हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा है। सूचना के बाद भी वनकर्मियों के मौके पर नहीं पहुचंने से किसानों में रोष है। उधर रेंजर ने मामले की जानकारी से ही इनकार कर दिया है।

नेपाली हाथियों का झुंड जनपद लखीमपुर के मोहम्मदी थाना क्षेत्र के सैंजनिया क्षेत्र के जंगल में कई दिन से मौजूद है और जंगल के आसपास खेतों में फसलों को नुकसान पहुंचाया है। सैंजनिया के जंगल में घूम रहा नेपाली हाथियों का झुंड सोमवार रात खुटार रेंज के जंगलों में आ पहुंचा और जंगल के पास खेतों में धान की फसल को नुकसान पहुंचाया। किसानों ने शोर शराबा कर हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ दिया।

मंगलवार रात हाथियों का झुंड फिर से कुभियां माफी के पास खेतों में आ गया और धान, गन्ने की काफी फसल रौंद डाली। जानकारी पाकर किसान खेतों की ओर पहुंचे और ढोल, पीपे आदि बजाकर और पटाखे चलाकर उनको जंगल की ओर खदेड़ा। गांव कुंभिया माफी की प्रधान रामड़ैती देवी के पति रामचंद्र, केदारी लाल, गुरमेल सिंह आदि किसानों ने बताया कि सोमवार और मंगलवार रात नेपाल की ओर से आए हाथियों के झुंड ने खेत में खड़ी धान और गन्ने की फसल को रौंद डाला है।

यह भी पढ़ें :

ताजा तरीन ख़बरों के लिए HDI Bharat News App डाउनलोड करें

Most Popular

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...

Hardoi News: ग्रामीणों ने रस्सी से बांधा 8 फुट का मगरमच्छ

पाली/हरदोई: थाना क्षेत्र के गांव बाबरपुर में नाले के पास मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया। कुछ ग्रामीणों ने साहस दिखाकर उसे...

हरदोई: ससुराल वालों ने महिला कांस्टेबल से की 20 लाख की मांग, नही दिए तो अंजाम भुगतने की दी धमकी

हरदोई। अम्बेडकर नगर में तैनात महिला कांस्टेबल से उसके पति और ससुराल वालों ने 20 लाख रुपए की मांग करते हुए रुपए...

अखिलेश यादव ने मेधावियों को बांटे लैपटॉप, बोले- कसा तंज बोले सरकार बच्चों को स्कूटी कब देगी?

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में एक से पांच...
close