Home हरदोई शिक्षक पद पाकर खिले चेहरे

शिक्षक पद पाकर खिले चेहरे

रदोई : करीब दो वर्ष बाद शुक्रवार को वह घड़ी आइ, जब उन्हें परिषदीय विद्यालयों में बतौर शिक्षक पद पर नौकरी मिली। नियुक्ति पत्र पाकर अभ्यर्थियों के चेहरों पर सफलता की मुस्कुराहट तैर गई। जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने नियुक्ति पत्र सौंपते हुए कहा कि अब भावी पीढ़ी को संवारने की जिम्मेदारी मिली है, जिसे संवेदनशीलता से निभाया जाए।

परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए मुख्यमंत्री ने शुभारंभ किया। जिले में एनआइसी के वीडियो कांफ्रेंसिग हाल में विधायक रामपाल वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा, डीएम अविनाश कुमार ने प्रतीकात्मक रूप से अभ्यर्थी प्रीति त्रिपाठी, शिव देवी, अनुरागिनी देवी, रहीस आलम और उदय प्रताप को मुख्यमंत्री की ओर से नियुक्ति पत्र प्रदान किए। राजकीय इंटर कालेज में हुए समारोह का शुभारंभ जिलाध्यक्ष, विधायक एवं डीएम ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। 477 अभ्यर्थियों को अध्यापक पद के नियुक्ति पत्र प्रदान किए। जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने बेसिक शिक्षा की प्रगति एवं शिक्षा की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए बड़ी संख्या में शिक्षकों की नियुक्ति कर विद्यालय में शिक्षकों की कमी को पूरा किया है।

विधायक रामपाल वर्मा ने कहा कि नए शिक्षकों की नियुक्ति से विद्यालयों में बच्चों को पढ़ाने के लिए सभी विषयों के शिक्षक मिलेंगे और शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा कि अभ्यर्थियों को सरकार ने जो जिम्मेदारी सौंपी है उसे संवेदनशीलता से निभाएं। बच्चों की गुणवत्तापरक शिक्षा पर ध्यान दें। जहां पर भी तैनाती मिले उस विद्यालय को आदर्श बनाने का काम करें। बीएसए हेमंत राव ने बताया कि 513 के सापेक्ष 477 को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए है। सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव सहित अधिकारी मौजूद रहे।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »